Categories
News

स्कूल खुलते ही मचा को’हराम, शिक्षकों समेत 25 बच्चे की हुई…..

खबरें

बिहार में स्कूल खुलते ही को’रोना ने ह’ड़कं’प मचा दिया है. एक स्कूल में एक साथ 25 लोग को’रोना पॉ’जिटिव पाये गये. इसकी सूचना मिलते ही ह’ड़कंप मच गया. इनमें 22 स्कूली बच्चे हैं. केवल 75 लोगों की जांच में 25 के पॉ’जिटिव पाये जाने से स्वस्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है.

लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई का माम’ला
सूचना के अनुसार गुरुवार को असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई के 22 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व एक आदेशपाल को’रोना पॉ’जिटिव पाये गये. सूचना के बाद डीएम रचना पाटील के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यालय में मेडिकल टीम को भेज कर सभी पॉ’जिटिव बच्चों और शिक्षकों को होम आइ’सोले’नश में भेजा गया, जबकि बच्चों और शिक्षकों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित करने और आसपास के स्थानों को कं’टेनमेंट जोन घोषित किये जाने को लेकर प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी गयी हैं.

को’रोना चेन की हो रही पहचान, सभी की होगी जांच
प्रभारी सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने बताया कि को’रोना चेन की पहचान की जायेगी. पॉ’जिटिव बच्चों और शिक्षकों के परिजनों और उनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जायेगा. इसके बाद शुक्रवार से चिह्नित लोगों की को’रोना जांच की जायेगी. किसी भी प्रकार के सिस्टम पाये जाने वाले बच्चों को पूर्व से संचालित जीएनएम आ’इसोलेश’न वार्ड में रखा जायेगा, जबकि जो बच्चे या परिजन होम आइ’सोले’शन में रहना चाहते हैं, उनसे शपथपत्र भरवाकर उन्हें होम आ’इसोलेश’न में रखा जा रहा है.

डीएम ने बताया
डीएम रचना पाटील ने बताया कि सभी पॉ’जिटिव पाये गये बच्चों के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल टीम को विद्यालय भेजा गया है. विद्यालय को बंद कर दिया गया है. संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिह्नित कर उनकी मेडिकल जांच की जायेगी. मेडिकल टीम द्वारा पंचायत में हाउस-टू-हाउस सर्वेक्षण के बाद सं’दिग्ध पाये जाने वाले लोगों की कोरो’ना जांच की जायेगी.