Categories
Other

दुखद-: अभी अभी पेड़ से लटका मिला बीजेपी के दिग्गज नेता का श’व!! बीजेपी में मचा ह’ड़कं’प 😭

खबरें

बी’जे’पी व’र्क’र की खु’दकु’शी की घ’ट’ना सामने आने के बाद हाई प्रो’फा’इ’ल सीट नं’दीग्राम में त’ना’व बढ़ गया है। पु’लि’स ने बताया कि बीजेपी वर्कर उदयशंकर दुबे का श’व नंदीग्राम के भे’कु’टि’या में उसके घर पर फां’सी के फं’दे से ल’टका मिला। बीजेपी नेताओं का कहना है कि वह टी’ए’म’सी की ओर से मिल रही ध’म’कि’यों के चलते त’ना’व में था। बीजेपी का कहना है कि 30 मार्च को वह मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो में शामिल हुआ था, जिसके बाद टी’ए’म’सी के व’र्क’र्स की ओर से ध’म’कि’यां दी जा रही थीं।

बीजेपी नेताओं ने आ’रो’प लगाया है कि उदय को टी’ए’म’सी के गुं’डों ने ही मा’रकर फां’सी पर ल’टका’या है। हालांकि टी’ए’म’सी ने इन आ’रो’पों को खा’रिज करते हुए कहा है कि यह दु’खद है कि बी’जे’पी अपने ही कार्यकर्ता की मौ’त का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। वहीं, एक सी’निय’र टी’ए’म’सी नेता ने दा’वा किया कि पा’रि’वा’रि’क सं’क’ट के चलते उ’दयशं’कर ने अपनी जा’न दी है। पु’लिस ने कहा है कि इस मा’मले में अ’प्रा’कृ’ति’क मौ’त का के’स द’र्ज कर लिया गया है और जां’च की जा रही है। पु’लिस ने कहा कि मौ’त का अ’स’ली कारण पो’स्टमा’र्ट’म रि’पो’र्ट सामने आने के बाद ही पता चल सकेगा।

पु’लि’स ने मा’म’ले की जां’च शुरू कर दी है। उदयशंकर के घर के पास कें’द्री’य ब’लों की तै’नाती की गई है ताकि का’नू’न-व्य’व’स्था बनी रहे और किसी तरह के उ’पद्र’व की आ’शं’का को टा’ला जा सके। नंदीग्राम के हाई वो’ल्टेज मु’का’ब’ले का आज अहम दिन है। प्रदेश में 30 सीटों के लिए आज म’त’दान हो रहा है, जिनमें नंदीग्राम भी शा’मिल है। इसी सीट से सीएम म’म’ता ब’नर्जी चुनाव लड़ रही हैं, जबकि बीजेपी ने उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को ही उनके मु’का’ब’ले स’मर में उ’तारा है।

बता दें कि प’श्चिम बं’गा’ल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को समाप्त हो रहा है। 17वें विधानसभा चुनाव के लिए 7,34,07,832 वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 27 मार्च से जारी है। प’श्चिम बं’गाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वो’टिंग हुई थी और आज दूसरे चरण की वो’टिंग हो रही है, जिसमें नंदीग्राम का सीट भी शा’मिल है। तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को न’ती’जे घो’षि’त किए जाएंगे।