Categories
Other

महाराष्‍ट्र: राज्‍यसभा सांसद समेत दर्जन भर बीजेपी एमएलए देंगे इस्तीफा..जानें पूरी ख़बर

महाराष्‍ट्र में जब से गठबंधन की सरकार बनी है तब से बाद ऐसा लग रहा है कि वहां की राजनीति में अभी कुछ और चौंकाने वाले घटनाएं हो सकती हैं. ऐसी खबर भी आ रही है कि करीब एक दर्जन बीजेपी एमएलए और महाराष्‍ट्र से राज्‍यसभा के एक सांसद बीजेपी छोड़कर सत्‍तारूढ़ गठबंधन की पार्टियों में आना चाहते हैं. इस सिलसिले में उनकी गठबंधन के नेताओं से बातचीत भी चल रही है.

इन दलबदलुओं नेताओं में ज्यादातार बीजेपी एमएलए हैं जो विधानसभा चुनावों से कुछ समय पहले एनसीपी और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. आपको बता दें कि कुछ असंतुष्‍ट बीजेपी विधायक भी हैं जो पार्टी छोड़ना चाहते है. बीजेपी राज्‍य सभा एमपी समेत इन सभी ने सत्‍तारूढ़ गठबंधन के नेताओं को संकेत दे दिया है कि वे अपनी विधानसभा सदस्‍यता से इस्‍तीफा देगें और आने वाले उपचुनावों में गठबंधन में शामिल पार्टियों के उम्‍मीदवारों के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेंगे.

बीजेपी में शामिल होने वाले कई एनसीपी और कांग्रेस एमएलए शिक्षा व्‍यवसाय और चीनी मिल सेक्‍टर से जुड़े थे और उन्‍हें बीजेपी शासन की सख्‍ती का सामना करना पड़ रहा था. सत्‍तारूढ़ गठबंधन के नेता का कहा कि, ‘बीजेपी नेतृत्‍व पहले ही ऐसे उदाहरण दे चुका है जहां उन्‍होंने विभिन्‍न राज्‍यों के एमएलए और राज्‍य सभा में विपक्ष के सांसदों को इस्‍तीफा दिलाकर उपचुनावों में अपना उम्‍मीदवार बनाया था. इन उदाहरणों को लेकर करीब एक दर्जन बीजेपी एमएलए और एक राज्‍य सभा एमपी हमसे संपर्क में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.