Categories
Other

दिल्ली हिं’सा के बाद BJP के इस दिग्गज नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बीते 23-26 फरवरी को दिल्ली में कई जगहों पर हिं’सा हुई थी. आपको बता दें कि इन दं’गों में अब तक 47 लोगों की जा’न जा चुकी है और अभी भी 100 से ज्यादा लोग घा’यल हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर दिल्ली में चल रहे वि’रो’ध प्र’दर्श’न को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने एक वि’वादि’त बयान दिया था. जिसको लेकर अभी भी काफी राजनीति हो रही है.

भाजपा के इस दिग्गज नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

आपको बता दें कि इस सब को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अंदर भी कई सवाल उठने दिख रहे हैं लेकिन बताते चलें कि अभी तक भाजपा ने अपने नेता कपिल मिश्रा पर कोई भी बड़ा एक्शन नहीं लिया है. इसी बीच बीजेपी के दिग्गज नेता सुभद्रा मुखर्जी ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है, जिससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि सुभद्रा मुखर्जी ने अपने इस्तीफा देने की सबसे बड़ी वजह बीजेपी के कपिल मिश्रा और अनुराग ठाकुर जैसे नेताओं को बताया है. सुभद्रा मुखर्जी ने कहा कि “जिस पार्टी में अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जैसे भड़’का’ऊ ब’यान देने वाले नेता हैं वह उस पार्टी से दूर ही रहेंगी।”

उन्होंने आगे ये भी कहा कि दिल्ली हिंसा के बाद वे भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर हो गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुभद्रा मुखर्जी पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज महिला नेता के तौर पर जानी जाती हैं. जल्द ही बंगाल में चुनाव होने जा रहा है, ऐसे में बंगाल की इस दिग्गज महिला नेता का पार्टी से इस्तीफा देना भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।