Categories
Other

बीजेपी के बडे़ नेता का हुआ निधन, पार्टी ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के दिग्गज नेता और विधायक मनोहर ऊंटवाल का गुरुवार को निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. मनोहर ऊंटवाल उज्जैन के पास अगार विधानसभा सीट से विधायक थे. वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे. आपको बता दें कि इंदौर में काफी समय तक चले इलाज के बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था.

मनोहर ऊंटवाल का निधन बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश में बड़ा झटका माना जा रहा है. उनके निधन के साथ ही बीजेपी विधायकों की संख्या मध्य प्रदेश विधानसभा में 107 हो गई है. मनोहर ऊंटवाल के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करीबी रिश्ते थे. मध्यप्रदेश के राजनीति में उनकी गिनती कद्दावर नेता के तौर पर होती थी.

मनोहर ऊंटवाल के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज ही सवेरे श्री मनोहर ऊंटवाल जी ने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके असमय निधन से मध्यप्रदेश की जनता ने अपने प्रिय सेवक को खोया है. उनका पूरा जीवन प्रदेश एवं देशवासियों की सेवा में समर्पित रहा. उनका निधन पूरे मध्यप्रदेश की क्षति है.’

शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, ‘मनोहर ऊंटवाल जी मेरे व्यक्तिगत मित्र थे, भाई थे, निकट सहयोगी थे. मध्यप्रदेश बीजेपी ने अपने प्रिय कार्यकर्ता को खोया है और मैंने अपने व्यक्तिगत मित्र को. भगवान उनके परिवार को यह असह्य वेदना सहने की शक्ति दे. बड़े गौर से सुन रहा था ज़माना, तुम ही सो गए दास्तां कहते, कहते.’

हाल ही में मुरैना के जौरा सीट से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का निधन हुआ था. अब मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद आगर सीट भी खाली हो गई है. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं और इन दोनों विधायकों के निधन के बाद अब रिक्त हुई दोनों सीट (जौरा और आगर) में उपचुनाव कराया जाएगा.