Categories
Other

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के भड़काऊ बयान देने के चलते EC ने थमाया नोटिस

बीजेपी के नेता संबित पात्रा अब आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं चुनाव आयोग ने संबित पात्रा को नोटिस भेंजकर जवाब मांगा है. आपको बता दें कि बीजेपी नेता संबित पात्रा पर एक टीवी शो में आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगा है.

इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने कहा है कि शाहीन बाग के बारे में बात करते हुए टीवी चैनल पर दिए बयान प्रथम दृष्टतया चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह से उलंघन हैं. चुनाव आयोग ने संबित पात्रा से आज शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है.

आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

आपको बता दें कि संबित पात्रा ने एक टीवी डिबेट में बहस के दौरान कहा था, “तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे, संभल जाओ वरना क्या होगा तुम सोच भी नहीं सकते हो…वो दिन दूर नहीं जब तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे, सावधान.” आगे संबित पात्रा ने कहा था कि हम शिवजी के पुत्र हैं डाउन नहीं होंगे. खबरों के मुताबिक आपको बता दें कि संबित पात्रा के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई थी.

बयान से साम्प्रदायिक सदभाव को नुकसान

इस मुद्दें पर चुनाव आयोग ने कहा है कि प्रथम दृष्टतया ये बयान साम्प्रदायिक सदभाव को नुकसान पहुंचाने वाला है और दो धार्मिक समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने वाला मामला है. चुनाव आयोग ने कहा है कि संबित पात्रा 6 फरवरी यानी की आज शाम पांच बजे तक इस मामले में अपना पक्ष रखें. आयोग ने आगे कहा कि अगर संबित पात्रा जवाब नहीं देते हैं तो चुनाव आयोग उसपर आगे की कार्रवाई शुरू करेगा. आपको बता दें कि आज (गुरुवार) शाम पांच बजे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो जाएंगे. 8 फरवरी को दिल्ली में को 70 सीटों पर मतदान होगा. जिबकी 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी.