Categories
Other

आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी के नाम पर ली शपथ, जिसे देख BJP ने कहीं ये बड़ी बात…

महाराष्ट्र की सियासात का हर दिन एक नया रूख जनता को देखते को मिल रहा है. राजनीति का ऐसा उठा पलात पहले कभी किसी ने नहीं देखा होगा.आपको बता दें कि बीते शनिवार को महाराष्ट्र में बीजेपी ने मिलकर राज्य में सरकार बना ली है और देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर से सीएम पद की शपथ ली है. जिसके बाद से ही विपक्षी पार्टियों के 162 विधायकों ने शाक्ति प्रदर्शन का रूख अपना लिया है. इसी को लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है.आइए जानते है क्या है पूरा मामला

शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की ओर से मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में किए गए 162 विधायकों के शक्ति प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है. जिसके लेकर बीजेपी के बांद्रा पश्चिम के विधायक आशीष शेलार ने कहा है कि पहचान परेड आरोपी व्यक्तियों के मामले में की जाती है, निर्वाचित विधायकों के मामले में नहीं. यह विधायकों का अपमान है, और उन लोगों का भी जिन्होंने उन्हें चुना है.आगे शेलार ने विधायकों की 162 होने की संख्या पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूं कि होटल में बहुमत का आंकड़ा 145 विधायक भी नहीं थे, क्योंकि किसी ने एक-एक विधायक की गिनती नहीं की है.

साथ ही उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी के नाम पर शपथ ली है, ये बालासाहेब की शिवसेना नहीं है. आपको बता दें कि भारतीय राजनीति और महाराष्ट्र के इतिहास में सोमवार को एक अभूतपूर्व अध्याय जुड़ता देखा गया. जिसमें संख्या बल दिखाने के लिए अब तक राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड होती रही है, लेकिन महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टियों ने संयुक्त रूप से अपने 162 विधायकों की सार्वजनिक परेड आयोजित की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.