Categories
News

ब्रेकिंग-: भारत बंद के बीच गृहमंत्री अमित शाह का बडा फै’सला, आज शाम को…

खबरें

कृ’षि का’नून के वि’रोध में कि’सानों के जा’री प्रद’र्शन के बीच गृह मंत्री अमि’त शाह ने कि’सानों को बा’तचीत के लिए बुलाया है। बता दें कि बु’धवार को कि’सान और सर’कार के बीच छ’ठवें दौर की बातची’त होनी है। भा’रतीय कि’सान यू’निय’न के प्र’वक्ता रा’केश टि’कैत ने बताया कि वे फि’लहाल सिंघु बॉ’र्डर जा रहे हैं जहां से वह गृह मंत्री से मिलने जाएंगे।

उधर हरि’या’णा के मु’ख्यमं’त्री मनो’हर लाल खट्टर ने भी दिल्ली में कें’द्रीय कृषि मंत्री नरें’द्र सिं’ह तो’मर से मु’ला’का’त की। वहीं अपने पुरा’नी सहयोगी अ’काली द’ल के ने’ता प्र’काश सिं’ह बा’दल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। बता दें कि बीते दिनों किसानों के समर्थन में प्रकाश सिंह बादल ने अपना प’द्म विभूष’ण वापस करने की पे’श’क’श की थी।

‘शाम 7 बजे हमारी गृहमं’त्री के साथ बैठक’
भार’तीय कि’सान यूनि’यन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया, ‘आज हमारी गृह मंत्री के साथ शाम 7 बजे बैठक है। हम अब सिंघु बॉ’र्डर जा रहे हैं और वहां से गृह मंत्री से मिलने जाएंगे।’ बता दें कि किसान और सरकार के बीच 5 वें राउं’ड की बात’चीत फेल होने के बाद 9 दिसंबर को अगले राउं’ड की वा’र्ता तय की गई है। इससे पहले आज यानी 8 दिसंबर को कि’सानों ने भा’रत बं’द बुला’या था जिसे कांग्रे’स, एन’सी’पी और अका’ली दल समेत कई विप’क्षी द’लों ने स’मर्थन दिया था।

केंद्र और किसानों के बीच बुधवार को होनी है बै’ठक
बताया जा रहा है कि कि’सानों की बढ़ती नारा’जगी और विपक्ष के ह’मलाव’र होने के चलते सरकार अब जल्द से जल्द किसानों की स’मस्या का निप’टारा करना चाहती है। इससे पहले नए कृ’षि कानू’नों का वि’रोध कर रहे कि’सान संग’ठनों और केंद्र स’रकार के बीच पां’चवें दौर की बात’चीत बेन’ती’जा ख’त्म हो गई थी।

का’नून वापस लेने की मांग पर अड़े किसान
किसानों ने केंद्र सरकार से दो टू’क कह दिया था कि उनके पास राशन-पानी की कोई कमी नहीं है, इसलिए वो अपनी मांगों को लेकर स’ड़कों पर डटे रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि वो प्रद’र्शन के दौ’रान हिं’सा का रा’स्ता अ’ख्तिया’र नहीं करेंगे, ले’किन मां’गें माने जाने तक सं’घर्ष जारी रहेगा।