Categories
News

ऐ’लान-: ची’न से यु’द्ध का हुआ शं’खनाद, आ’समान से लेकर जमीन तक की ये है से’ना की तै’यारियां👇

वायरल खबर

ल’खनऊ: भा’रत और ची’न के बीच का ट’कराव लगा’तार सै’न्य और राज’नयिक स्त’र पर हो रही बातचीत के बाद भी सुल’झ नहीं रहा। लद्दा’ख में ए’लएसी पर त’नाव बरक’रार हैं। ऐसे में भारत अपनी सै’न्य क्ष’मताओं को म’जबूत करने में जु’ट गया है। भा’रत ने ची’न को ज’वाब देने और जं’ग की स्थि’ति में ह’राने के लिए जमी’न और सै’न्य ताल’मेल की तै’यारियां शु’रू कर दी हैं।

चीन के खि’लाफ ए’लएसी पर थ’ल-वा’यु से’ना का ताल’मेल

दरअ’सल, लद्दा’ख में भारत -चीन के सैनि’कों के बीच झ’ड़प हुई तो सी’मा पर जवा’नों की तै’नाती तो बढ़ाई ही गयी, साथ ही वा’यु से’ना ने भी मो’र्चा सं’भालते हुए लेह में यु’द्धक हे’लीकॉप्टरों की तैनाती की। थल और वायु सेना के स’मन्वय से सी’मा पर दे’श की र’क्षा और चीन का डट’कर साम’ना करने की ये रण’नीति दोनों से’ना प्रमु’खों की दोस्ती को भी दिखाती है।

ज’मीन से लेकर आस’मान तक ची’न को मा’त देगा भा’रत

सी’मा की जमी’नी स्त’र पर सुर’क्षा कर रहे सैनि’कों का भी उत्सा’ह बढ़ता है जब आसमा’न में देश के यु’द्धक वमा’न हुं’कार भरते हैं। दोनों से’नाएं सं’युक्त ऑ’परेशंस के जरिये चौ’कसी ब’ढ़ाए हुए हैं। ले’ह से ए’लएसी की ओर जाने वाली स’ड़क पर भा’रतीय वा’यु से’ना के चि’नूक हे’लिकॉप्टर लगाता’र ग’श्त करते हैं। वह केवल ची’न नहीं ब’ल्कि पा’किस्ता’न पर भी न’जर रख रहे हैं। वा’यु से’ना के जरिये ज’वान अ’ग्रिम चौ’कियों पर मो’र्चा सं’भालने के लिए पहुंच रहे है।