Categories
News

बद’ला-: अ’भी अ’भी भा’रतीय से’ना ने सि’खाया पा’किस्तान को स’बक, घु’टनों प’र आ’या……

ताजा खबर

लख’नऊ: मु’ख्य मी’डिया में ये ख’बर न’हीं आ’यी ले’किन भार’तीय से’ना ने इ’स बा’र पा’किस्तान को भ’यंकर ज’वाब दि’या है, क’ई घं’टों त’क लगा’तार ध’माकों की आ’वाज आ’ती रही, पा’किस्तान के बं’कर चौ’कियां स’ब तह’स न’हस क’री ग’यी। इ’स बा’र पा’किस्तान को ऐ’सा क’रारा जवा’ब मि’ला है ले’किन बे’शर्मी के ड’र से पाकिस्ता’न की कु’छ बोल’ने की भी हिम्म’त न’हीं हो’ती ब’ता दें ज’म्मू औ’र क’श्मीर में नि’यंत्रण रे’खा (ए’लओसी) प’र पा’किस्तान की नापा’क ह’रकते जा’री हैं। व’ह लगा’तार सी’जफायर का उ’ल्लंघन क’र र’हा है। पा’किस्तान ने भा’रतीय से’ना की चौ’कियों प’र ए’क बा’र फि’र संघ’र्ष वि’राम का उल्लं’घन क’र गो’लाबारी की। इ’स दौ’रान पा’किस्तान की तर’फ से तो’पों, मो’र्टार से फा’यरिंग की है।

भार’तीय से’ना ने पा’किस्तान की ना’पाक हर’कत का क’रारा ज’वाब दि’या जि’से वह क’ई सा’लों त’क या’द रखे’गा। ले’किन इ’स का’र्रवाई में से’ना के ती’न ज’वान शही’द हो ग’ए। ब’ताया जा र’हा है कि आ’ठ मही’नों में पा’किस्तान ने 3,000 से अ’धिक बा’र सी’जफायर का उ’ल्लंघन कि’या है, जो कि 17 सा’लों में सब’से ज्या’दा है।

र’क्षा प्रव’क्ता ने बता’या कि बुध’वार रा’त पा’किस्तान ने सीज’फायर का उ’ल्लंघन म’नकोट औ’र कृष्णाघा’टी से’क्टरों में बि’ना कि’सी व’जह फा’यरिंग की है। भार’तीय से’ना ने बता’या कि गुरु’वार दोप’हर में पा’किस्तान ने कु’पवाड़ा जि’ले में एल’ओसी से ल’गे केर’न से’क्टर औ’र मा’छिल से’क्टर के पा’स तो’पों, मो’र्टार औ’र अ’न्य हथि’यारों से फा’यरिंग की है।

नौगा’म से’क्टर में दो सैनि’क शही’द
गुरु’वार तड़’के उ’त्तरी क’श्मीर में कु’पवाड़ा जि’ले के नौ’गाम से’क्टर में पा’किस्तान ने गो’लीबारी की थी जि’समें दो सै’निक श’हीद हो गए। तो व’हीं पुं’छ में रा’त भ’र गोली’बारी हु’ई जिस’में ती’सरा सैनि’क शही’द हुआ। र’क्षा प्र’वक्ता ने बता’या है कि गोला’बारी के दौ’रान घाय’ल सैनि’कों को अस्पता’ल में भ’र्ती करा’या ग’या है। मि’ली जान’कारी के मुता’बिक आ’र्टिलरी ग’न (तो’प के स’मान ए’क बं’दूक) के इस्तेमा’ल से एल’एसी प’र त’नाव ब’ढा है। बी’ते कु’छ दि’नों से पाकि’स्तान पुं’छ के गां’वों को निशा’ना बना’कर फा’यरिंग क’र र’हा है।

अधि’कारियों ने बता’या कि 5 सि’तंबर को राजौ’री जि’ले के सुंद’रबनी से’क्टर में ए’लएसी के पा’स पा’किस्तान की गो’लीबारी में ए’क सैनि’क श’हीद हु’आ था, तो व’हीं ए’क अ’धिकारी समे’त दो अ’न्य घाय’ल हो ग’ए थे। इस’के पह’ले 2 सि’तंबर को राजौ’री के के’री से’क्टर में पा’किस्तान ने संघ’र्ष वि’राम उल्लंघ’न कि’या था जिस’में ए’क जेसी’ओ शही’द हो ग’या था।