Categories
Other

बुलंदशहर दो साधुओं की ह’त्या मा’म’ले पर उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर की ये अहम बात

बीते 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर शहर के दो साधुओं की मॉ’ब लिं’चिंग का मा’मला अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश में साधुओं की ह’त्या की वा’रदा’त सामने आई है. खबर है कि मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं पर धा’रदार ह’थि’या’र से वार किया गया है. इसी को लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की. आइए आपको बताते है उनके बीच क्या बात हुए.

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की. इस घटना पर चिंता जताते हुए सीएम ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि ऐसे अमानवीय कृत्यों के खिलाफ हम सब आपके साथ हैं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस तरह हमने का’र्रवा’ई की (पालघर मामला) उसी तरह आप भी दो’षि’यों को क’ड़ी स’जा देंगे.

इसके साथ ही ठाकरे ने अपील की कि किसी को भी इस घटना को धार्मिक रंग नहीं देना चाहिए. बता दें कि पालघर मामले में सीएम योगी ने मुख्यमंत्री ठाकरे से बात की थी. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पुरोहितों की हत्या को महाराष्ट्र की पालघर घटना की तरह सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की और बुलंदशहर में दो पुरोहितों की ह’त्या को लेकर चिंता प्रकट की है.

बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र के एक गांव में बने पुराने मंदिर में दो साधुओं की ला’श मिली. आ’रो’पी ने साधुओं को चिमटा चोरी कर लिया था, इसपर साधुओं ने कुछ कह दिया. साधुओं की बात से आ’रोपी नाराज हो गया और बदलने की भावना से मौका देख दोनों सा’धुओं की ह’त्या कर दी. गांव वालों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि आरोपी ने अभी तक की पूछताछ में ह’त्या की बात कुबूल कर ली है.