Categories
Other

पालघर के बाद अब इस शहर में सो रहे दो साधुओं की हुई ह’त्या, जानिए क्या है पूरा मा’मला

बीते 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर शहर के दो साधुओं की मॉ’ब लिं’चिंग का मा’मला अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश में साधुओं की ह’त्या की वा’रदा’त सामने आई है. खबर है कि मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं पर धा’रदार ह’थि’या’र से वार किया गया है. आइए आपको बताते है क्या है पूरा मामला.

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में एक शिव मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं की ह’त्या कर दी गई है भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है. जानकारी के अनुसार मंदिर में रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की कल रात ह’त्या कर दी गई है. आज सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं के लथ’पथ श’व देखकर भड़क गए. देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

इस बीच ग्रामीणों ने एक शख्स पर शक जताया. इसके बाद उसकी जबरदस्त पि’टाई की गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई और आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में ले लिया. इसके साथ ही श’व को पो’स्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मा’म’ले की जां’च की जा रही है.

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ दिन पहले आ’रोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डां’टा था. इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की ह’त्या कर दी. मामले की जां’च की जा रही है.

इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में 16-17 अप्रैल की दरमियानी रात दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पी’ट-पी’टक’र ह’त्या कर दी गई थी. ग्रामीणों ने चोर के शक में तीनों की पि’टा’ई की थी. इस दौरान पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने थे. इस मा’मले में 100 से अधिक लोग गि’रफ्ता’र किए गए थे.