Categories
Other

पीएम मोदी ने CAA को दिया दमदार बयान, अब थम जाएंगी विरोध की आग?

देश भर में नागरिकता संशोधन बिल (CAA) के वि’रोध में लोग अलग अलग राज्यों में प्र’दर्शन कर रहे है. आपको बता दें कि बीते दिनों बिल को लेकर दिल्ली में दो प’क्षों में ज’मकर हिं’सा भड़की थी जिसकी वजह से दिल्ली में क’र्फ्यू तक लग गया था. बताते चलें कि इस हिंसा में 45 लोगों को अपना जा’न तक गवानी पड़ी थी. इस सब को लेकर अब प्रधानमंत्री मोदी ने दमदार ब’यान दिया है. आइए आपको बताते है कि पीएम मोदी ने क्या कहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि- मैं असम के अपने भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बिल के पारित होने के बाद उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन बिल 2019 के खिलाफ याचिका दायर की है. कपिल सिब्बल इसकी पैरवी करेंगे. इसको लेकर राज्यसभा में बुधवार को नागरिकता संशोधन बिल पास कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि कोई भी आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और संस्कृति को नहीं छीन सकता। यह हमेशा फलता-फूलता और विकसित होती रहेगी। केंद्र सरकार संवैधानिक सुरक्षा, भाषा, संस्कृति और असम की क्षेत्रीय संस्कृति को लेकर प्रतिबद्ध है.

दिल्ली में लोगों का आ’क्रोश देखने के बाद सु’रक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पिछले तीन महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खि’लाफ हो रहा वि’रोध प्र’द’र्शन अभी भी जारी है. आपको बता दें कि इस सब के बीच सुप्रीम कोर्ट ने वजाहत हबीबुल्ला से प्रदर्श’न’कारि’यों से बातचीत करने और रिपोर्ट देने के लिए कहा था. इसके बाद भी दिल्ली में लगातार दं’गें भ’ड़क रहे हैं।