Categories
News

बु’री खबर-: कांग्रेस पार्टी में दौड़ी शो’क की ल’हर, नही रहे दि’ग्गज नेता……..,

खबरें

केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चंगनासेरी से विधायक सी एफ थॉमस का रविवार को लंबी बी’मारी के बाद नि’धन हो गया। पार्टी सूत्रों की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया कि वह कुछ बीमारियों से ग्रसित थे औऱ उनका इलाज चल रहा था। इन्हीं बीमारियों के चलते उन्होंने 81 वर्ष की आयु में अंति’म सांस ली।

आपको बता दें कि थॉमस 1980 के बाद से ही ल’गातार चं’गनासेरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रति’निधित्व कर रहे थे। इसी के साथ वह 2001-2006 के कांग्रेस के नेतृत्व वाली सं’युक्त लो’कतांत्रि’क मो”र्चा सर’कार में वह ग्रा’मीण विकास, पंजीकरण, खादी एवं ग्रा’मोद्योग मं’त्री भी थे। इसी के साथ उन्हें कां’ग्रेस(एम) के नेता एम मणि का वि’श्वासपा’त्र माना जाता था। ज्ञात हो कि पिछले साल अप्रैल में जब मणि की मौ’त के बाद दो गुटे के बीच दरा’र पड़ी तो थॉ’म’स केरल कांग्रेस(एम) में पी जे जोसेफ गुट से जुड़ें।


फिलहाल व’रिष्ठ कां’ग्रेस ने’ता के नि’धन के बाद पार्टी ने शो’क व्यक्त किया है।

थॉमस 1980 के बाद से ही लगातार विधानसभा में चंगनासेरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वर्ष 2001-2006 के कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सर’कार में वे ग्रामीण विकास, पंजीकरण, खादी एवं ग्रा’मोद्योग मंत्री भी थे। वह दि’वं’गत केरल कांग्रेस (एम) के नेता के एम मणि के वि’श्वासपा’त्र थे।