Categories
Other

भारतीय क्रिकेट में दौड़ी दुःखों की लहर, पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान………

खेलजगत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान तबीयत और बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि उनकी दोनों किडनी फेल हो गई और उन्हें टिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. बता दें, चेतन चौहान जिन्होंने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 7 एकदिवसीय मैचों खेले हैं, उन्होंने जुलाई की शुरुआत में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था जिसके बाद उन्हें  लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उनकी तबीयत बिगड़ी तो बाद में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

बता दें, 73 वर्षीय चेतन चौहान के पास योगी आदित्यनाथ सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा के विभाग थे. पिछले साल तक उनके पास राज्य के खेल मंत्री का भी विभाग था. चेतन चौहान दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं.

चेतन चौहान ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 31.57 की औसत से 2084 रन बनाए है. चेतन चौहान लाल गेंद के साथ 16 अर्धशतक लगाने में सफल हुए लेकिन वो कभी भी शतक नहीं बना पाए. चौहान ने सात एकदिवसीय मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया और उनसे 153 रन बनाए.