Categories
News

जो काम सरकारें करना चाहती थी वहीं काम कोरोना ने चंद दिनों में कर दिखाया, किया देश को आ’तंक मुक्त….जानें पूरी खबर..

खबरें

कुछ दिनों पहले बिहार के सिवान जिले के डॉन श’हा’बु’द्दीन की को’रो’ना की वजह से मौ’त हो गई थी. अब एक और डॉन के मौ’त की खबर आ रही है. मुंबई अंड’रवर्ल्ड का जाना-माना नाम छोटा राजन की मौ’त कोरोना की वजह से हो गई. वो नयी दिल्ली के एम्स में भर्ती था, जहाँ 26 अप्रैल से ही उसका इलाज चल रहा था. छोटा राजन के खि’ला’फ दो दर्जन से ज्यादा मा’मले चल रहे थे, जिनमें से 4 मा’मलों में उसे कोर्ट से स’जा हो चुकी थी. वो ति’हा’ड़ जे’ल में बंद था. हालाँकि अभी तक ति’हा’ड़ जे’ल प्रशा’सन ने उसकी मौ’त की पुष्टि नहीं की है.

एक समय छोटा राजन और दाउद इब्राहिम साथ काम किया करते थे. लेकिन मुंबई ब’म धमा’कों के बाद छोटा राजन ने दाउद से अपने रास्ते अलग कर लिए. उसके बाद दोनों एक दूसरे के जा’न के प्यासे बन गए. छोटा रा’जन पर दा’उद के गैं’ग ने कई बार ह’मला किया. बैंकॉक में हुए हम’ले में छोटा राजन बुरी तरह से घा’यल हुआ था. सीबीआई ने उसके खि’लाफ इंटरपोल से रे’ड कॉ’र्नर नोटिस जारी करवाया था. जिसके बाद 2015 में उसे मलेशिया से गि’र’फ्ता’र कर भारत लाया गया था.

छोटा राजन के खि’लाफ मुंबई में कम से कम 70 आप’राधि’क मा’मले दर्ज हैं. इनमे ह’त्या से लेकर अप’हर’ण और फि’रौती तक के मा’मले शामिल हैं. ये सभी मामले सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट को ट्रांसफर किए गए थे.