Categories
News

सीमा पर हा’ला’त गं’भीर,चीन की भा’र’त को ध’म’की, पीछे नहीं हटे तो होगा यु’द्ध!

हिंदी वायरल खबर

चीन के स’र’का’री भोंपू ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर भारत को गीदड़भभकी दी है। सरकारी अखबार ने लिखा है कि सीमा पर 1962 जैसे हालात बन गए हैं, अगर भारत पीछे नहीं हटा और कूटनीतिक कोशिशें नाकाम हुईं, तो PLA ताकत के दम पर भारत के पीछे धकेलेगा।

दरअसल ग्लोबल टाइम्स का ये बयान कल लद्दाख में भारतीय सेना की तैयारियों की तस्वीरे सामने आने के बाद आया है। भारत की ताकत देखने के बाद चीनी न्यूज एजेंसी ने एक नया प्रोपेंगेंडा वीडियो जारी किया है, जिसमें चीनी सेना की ताकत दिखा कर भारत को डराने की कोशिश की गई है।

ग्लोबल टाइम्स ने ये भी लिखा है कि PLA को लंबे अभियान के लिए तैयार रहना होगा। ये अभियान सर्दियों के मौसम में भी जारी रहेगा। भारत की सीमा पर तैयारी देखने के बाद ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि भारत बॉर्डर पर बेहद कम तैयारी रखने के 1993 और 1996 के एग्रीमेंट को तोड़ रहा है।

शंघाई एकेडमी ऑफ सो’श’ल सा,इंसेज के इंटरनेशनल रिलेशंस इंस्टीट्यूट के शोध के साथी हू झा’इयों’ग ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि भारतीय सेना को सर्दियों के दृष्टि’कोण के रूप में बहुत दबाव का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि लॉ’जि’स्टि’क लागत संभावित रूप से बहुत बड़ी है और इसकी वजह से एक भयानक आर्थिक मंदी है। भारतीय नेता समझते हैं कि वे चीन के खि’ला’फ यु’द्ध शु’रू क’रने में असमर्थ हैं।”

पीएलए ने कहा कि भारतीय सेना के विपरीत अति आत्मविश्वास नहीं है, लेकिन पूरी तरह से जानते हैं कि यह भारतीय आक्र-मण से निपट सकता है। वि-श्लेषकों ने कहा कि सीमा क्षेत्र में चीन की सैन्–य ताकत, उपकरण, रसद, रणनीति और रणनीतियों सहित प्रमुख क्षे-त्रों में भारत से कहीं अधिक श्रेष्ठ है।