Categories
News

चिराग पासवान नें फिर बढ़ाई बीजे’पी की मुश्कि’लें, मोदी-शाह के उड़े होश….

खबरें

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नि’ध’न के बाद रिक्त हुई राज्य सभा सीट को लेकर एनडीए में अस’मंज’स की स्थिति है. केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी एलजेपी इस सीट पर पासवान की पत्नी रीना पासवान को देने की मांग कर रही है. जेडीयू ने बीजेपी के पाले में गेंद डाल दी है. वहीं, इस सीट पर बीजेपी की भी निगाह है.

एलजेपी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी ने अपने इ’रादे स्पष्ट कर दिए हैं. एलजेपी के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने कहा है कि रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को राज्य सभा चुनाव में उ’म्मीद’वार बनाना राम’विला’स पासवा’न के प्रति सच्ची श्रद्धां’ज’लि होगी. एलजेपी की तरफ से इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी भेजा गया है.

आसान नहीं एलजपी की राह
रामविलास पासवान की जगह एनडीए की तरफ से कौन राज्य सभा जाएगा, इसे लेकर एनडीए के घटक दल ज्यादा खुलकर नहीं बोल रहे हैं. एलजेपी ने जिस तरह से बिहार विधान सभा चुनाव में अकेले उतरकर जेडीयू और बीजेपी को नुकसान पहुंचाया है, उससे एलजेपी के हिस्से में इस सीट का जाना आसान नहीं दिख रहा

एलजेपी से ख’फा है जेडीयू
नी’तीश कु’मार के साथ ही अ’न्य जे’डीयू ने’ता भी इस बाबत बयान दे रहे हैं. जेडी’यू नेता अशोक चौधरी ने कहा है एलजेपी ने न केवल जेडीयू को बल्कि कई सीटों पर बीजेपी को भी नुकसान पहुंचाया है, ऐसी स्थिति में एलजेपी को समर्थन देने की बात बे’मानी है. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी ए’लजे’पी को ए’नडी’ए से बाहर निकालने की बात कह चुके हैं.

सुशील मोदी की भी दावेदारी

दूसरी तरफ कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी की निगाह भी इस सीट पर है. बीजेपी की तरफ से सुशील कुमार मोदी की दावेदारी बताई जा रही है. बीजेपी के सभी नेताओं ने इस माम’ले पर चु्प्पी साध रखी है. एक बीजेपी नेता ने नाम न छापने की शर्त पर भी सिर्फ इतना ही कहा कि इस मसले पर केंद्रीय नेतृत्व को फैसला लेना है.