Categories
Other

पत्नी सुनीता के बर्थ डे पर, पति अरविंद केजरीवाल ने दिया ये खास तोहफा

आम आदमी पार्टी के लिए आज बहुत बड़ा दिन है. दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी की बड़ी जीत के अलावा आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का जन्मदिन भी है. सोशल मीडिया पर लोग सुनीता केजरीवाल को उनके 54वें जन्मदिन पर बधाई दे रहे हैं. आज हम आपको IRS अफसर रहीं सुनीता केजरीवाल के बारे में बताएंगे कि उन्हें बर्थ डे पर पति अरविंद केजरीवाल की तरफ से क्या तोहफा दे रहे हैं.

आपको बता दें कि इस साल सुनीता केजरीवाल पहली बार अरविंद केजरीवाल के लिए वोट मांगती नजर आईं है. पिछले चुनाव में वो IRS अफसर होने के चलते प्रोटोकॉल फॉलो कर रही थीं. लेकिन अब उन्होंने परिवार के लिए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल क्लासमेट थे. इन दोनों की आपसी समझदारी साफ नजर आती है. दोनों ने डोर टू डोर प्रचार भी साथ में किया था. बीजेपी नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा था. उसके जवाब में सुनीता ने कहा था कि दिल्ली की जनता उन्हें जवाब देगी.

आज जब रिजल्ट का दिन है, आम आदमी पार्टी सबसे आगे चल रही है. ट्व‍िटर पर सुनीता केजरीवाल को लोग कह रहे हैं कि मैम आपको आज सीएम केजरीवाल ने सबसे बड़ा तोहफा दिया है. वो एक बार फिर सफल होकर आपको जीत का सेहरा दे रहे हैं. दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो IRS की परीक्षा पास करने के बाद अरविंद और सुनीता नागपुर स्थित राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में पहली बार मिले थे. इसी दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे.

कुछ समय बाद अरविंद केजरीवाल ने सुनीता से अपने दिल की बात कह दी. उन्होंने अपने प्यार का इजहार किया था. अरविंद केजरीवाल ने एक इंटरव्यू में बताया कैसे उन्होंने सुनीता को प्रपोज किया था. जिसके बाद झट से सुनीता ने हां कह दिया था.इसके बाद दोनों की शादी हो गई थी. सुनीता ने अरविंद केजरीवाल का हर कदम पर साथ निभाया. जब वो नौकरी छोड़कर समाज सेवा से जुड़ गए, तब भी सुनीता हर कदम पर उनके साथ खड़ी दिखीं. उन्होंने पत्नी ही नहीं बल्क‍ि एक मां और बहू की भूमिका भी बखूबी निभाई है. सुनीता अपने इंटरव्यू में हमेशा कहती हैं कि मुख्यमंत्री की पत्नी होना गर्व की बात है, लेकिन इसके साथ ही जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है.