Categories
Other

देश के बेहतर CM का हुआ सर्वे: नंबर 1 पर है ये बडे़ नेता, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

आज हम आपको एक सर्वे के अनुसार ये बताएंगे कि हमारे देश का सबसे बेहतर सीएम कौन है. सबसे बेहतर सीएम के बारे में जब लोगों से पूछा जाता है तो कई नाम सामने आते है. देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री दबी जुबान खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार मानते हैं.

इन नेताओं का मानना है कि इन्होंने अपने राज्य में बेहतरीन काम किया है और जनता में काम की वजह से लोकप्रिय हैं. आपको बता दें कि सर्वे में देश और राज्य स्तर पर मुख्यमंत्रियों के कामों को लेकर लोगों से सवाल पूछे गए. जिनमें शामिल हैं अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और योगी आदित्यनाथ. पर क्या आप जानते हैं इनमें से ऐसा सीएम कौन है जो लोगों के हिसाब से सबसे पहले स्थान पर है नहीं, तो आइए आपको बताते है कि कौन है वो.

इस सर्वे में पहला सवाल पूछा गया कि देश में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री कौन हैं? जिसका जवाब बहुत ज्यादा हैरान करने वाला था. देश के 14 फीसदी लोगों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बेहतरीन CM बताया, जबकि 11-11 फीसदी लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बेहतरीन काम वाला CM मानते हैं.

तीसरे स्थान की बात करें तो 10 फ़ीसदी वोटों के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मिला है. इसके बाद आंध्र प्रदेश के वाईएस जगनमोहन रेड्डी चौथे स्थान पर रहे जिनको 7 फ़ीसदी वोट मिले है. वहीं पर 6-6 फ़ीसदी वोटों के साथ उद्धव ठाकरे और नवीन पटनायक पांचवें स्थान पर रहे है.