Categories
Other

इस दिन CM पद की शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, सारे मंत्री भी होंगे मौजूद

दिल्ली के राजनीति इस बार भी आम आदमी पार्टी के हक में है. ‘आप’ एक बार फिर विजेता बनकर जनता के बीच आई है. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में AAP ने लगातार दूसरी बार इतिहास रचा है. 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीती हैं, तो वहीं भाजपा ने सिर्फ 8 सीटों पर ही कब्ज़ा कर पाई. वहीं अगर बात करें कांग्रेस की तो 2015 की तरह इस बार भी वो शून्य पर सीमट कर रह गई. आइए अब आपको बताते है कि सीएम पद के लिए शपथ किस दिन होनी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल इस रविवार को शपथ ले सकते हैं. आपको बता दें कि इस बार अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह पिछली बार की तरह इस बार भी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में ही होगा. जिसमें केजरीवाल के साथ उनके सारे मंत्री भी शपथ लेंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. जिसमें मनीष सिसोदिया शपथ की तारीख, समय के बारे में पूरी जानकारी देंगे. वहीं अरविंद केजरीवाल आज सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे. चुनावी जीत के बाद अनिल बैजल से ये पहली औपचारिक मुलाकात होगी. उपराज्यपाल से मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल के घर पर एक बैठक होगी, जिसमें उन्हें विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

आपको बता दें कि चुनाव के दौरान लगातार जीत का दावा कर रही भारतीय जनता पार्टी इस बार दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है. लगातार दूसरी बार भाजपा सिंगल डिजिट के आंकड़े में थम ही गई है. बता दें कि बीजेपी को सिर्फ 8 सीटों पर जीत ही मिली. अब पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम को पांच बजे बैठक करेंगे, जिसमें वो हार पर मंथन करेंगे. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने चुनाव से पहले 48 सीटें जीतने का दावा किया था.