Categories
Other

दिल्ली चुनाव में BJP की हार के बाद सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, जनता में खुशी की लहर

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हुई वहीं बात करें बीजेपी की तो उन्हें करारी हार मिली है. आपको बता दें कि एक बार फिर से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है. भाजपा की हुई करारी हार के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है और इससे जनता में खुशी की लहर देखने को मिल रही है तो आइए आपको बताते है कि सीएम योगी ने लोगों के लिए क्या ऐलान किया है..

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी देश में बेरोजगारी दर बढ़ी ही हुई है. एनआरसीबी ने जारी किए नए आंकड़ों के अनुसार हर दो-तीन घंटे में बेरोजगार लोग खुदकुशी कर रहे हैं, साल 2018 में 12,936 लोगों ने बेरोजगारी से आहत होकर आत्महत्या की है और आपको बता दें कि ये आंकड़े दिन पर दिन लगातार बढ़ते ही जा रहे है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी योजना का ऐलान किया है, जिसे सुनकर हर युवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते नहीं थकेगा. दरअसल बात ये है कि उत्तर प्रदेश सरकार एक इंटर्नशिप स्कीम लेकर आ रही है, जिसके तहत 6 महीने और 1 साल की इंटर्नशिप करने पर हर युवा को मानदेय के रूप में ₹2500 प्रति महीने दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि “इंटरव्यू प्रक्रिया को खत्म करके सीधे रोजगार देने की परंपरा शुरू की जाएगी, पहले वाली सरकारें 5 साल में भी इतने रोजगार नहीं दे पाई थी, जितने हमने 3 साल में ही दे दिए हैं।”

उन्होंने आगे ये भी कहा कि “आने वाले 3 साल में लगभग हर कस्बे में एक आईटीआई और कौशल केंद्र खोला जाएगा.” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि “पुलिस में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए हमारी सरकार प्रयास कर रही है और पुलिस भर्ती में 20 फ़ीसदी स्थान बालिकाओं को दिया जाएगा।”