Categories
Other

अखिलेश यादव ने CM योगी पर नि’शा’ना सा’ध’ते हुए बोले- ‘शहर संभल नहीं…’

राज्य में बढ़ते अ’प’रा’धों के बीच यूपी सरकार की तरफ से शुक्रवार को राज्य में अ’प’रा’धों के सरकारी आंकड़े जारी किए हैं. आंकड़े बीते 7 महीनों के हैं. सरकारी क्रा’इ’म डाटा के मुताबिक राज्य में ड’कै’ती, लू’ट, ह’त्या और ब’ला’त्का’र के मा’म’लों में काफी कमी आई है. हा’ल के दिनों में यूपी में रे’प और ह’त्या के कई मा’म’ले देखने को मिले हैं. पिछले हफ्ते पहले ल’खी’म’पु’र खीरी में ना’बा’लि’ग लड़की से रे’प, उसके बाद गोरखपुर के ब’ड़’ह’ल’गं’ज था’ना क्षेत्र के ग्राम बे’ल’स’डी में 17 वर्षीय द’लि’त लड़की से रे’प का मा’म’ला सामने आया था. गोरखपुर रे’प के’स में आ’रो’पि’यों ने ना’बा’लि’ग के शरीर को सि’ग’रे’ट से कई जगह जलाया था. 

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गो’र’ख’पु’र में हा’ल की घ’ट’ना’ओं को लेकर सीएम योगी पर बिना नाम लिए नि’शा’ना सा’धा है. उन्होंने कहा है कि गो’र’ख’पु’र में ह’त्या, ब’ला’त्का’र और अ’प’ह’र’ण का यही हा’ल रहा तो शीघ्र ही ‘गोरखपुर’ का नाम बदलकर ”गु’ना’ह’पु’र” करना होगा. जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा वो प्रदेश क्या संभालेंगे? अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैं’ड’ल पर लिखा, ‘बीजेपी सरकार में अगर गोरखपुर में ह’त्या, ब’ला’त्का’र व अ’प’ह’र’ण का यही हा’ल रहा तो शीघ्र ही मान्यवर को गोरखपुर का नाम बदलकर ‘गु’ना’ह’पु’र’ करना पड़ेगा. जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा, वो प्रदेश क्या संभालेंगे. कोई उन्हें ज्ञान दे कि अ’प’रा’ध के रहते विकास नहीं हो सकता.’  

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के भदोही में नदी से 17 साल की एक ना’बा’लि’ग लड़की की अ’ध’ज’ली ला’श ब’रा’म’द की गई. ल’ड़’की के परिजनों का आ’रो’प है कि बच्ची के साथ रे’प किया गया, उसके बाद ते’जा’ब डालकर उसकी ह’त्या कर दी गई है. पु’लि’स के मुताबिक भदोही कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय ना’बा’लि’ग लड़की बीते 17 अगस्त को खेत में जानवर चराने गई थी. इसी दौरान वह ला’प’ता हो गई. घरवालों ने बच्ची को काफी त’ला’शा, लेकिन वो नहीं मिली, इसके बाद उन्होंने पु’लि’स में शि’का’य’त की. परिजनों की शि’का’य’त पर पु’लि’स ने आ’ई’पी’सी की धा’रा 363 के तहत अ’प’ह’र’ण का मु’क’द’मा द’र्ज कर लिया था और लड़की की त’ला’श की.