Categories
Other

तब्लीगी जमात को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान, बोले- ‘ज्यादा मामले जमात…’

इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस नामक महामारी के संकट से जूझ रहा है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस और इसके रोकथाम को लेकर जारी लॉकडाउन और सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी दी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सवालों के जवाब दिए. आइए आपको बताते है उन्होंने क्या कहा.

सीएम योगी ने कहा कि तब्लीगी जमात के लोगों ने संक्रमण के मामले छिपाए जिसकी वजह से ये तेजी से फैला. यूपी में 1650 में से एक हजार से ज्यादा केस जमात से जुड़े हुए हैं. सीएम योगी ने ये भी कहा कि ”निजामुद्दीन मरकज में जो तब्लीगी गए उनके द्वारा यह जानने के बाद भी कि विदेश से आए तब्लीगी कोरोना पॉजिटिव हैं, यह छुपाने का काम किया गया.

किसी को बीमारी हो गई, कोई बात नहीं उसका इलाज किया जाएगा. लेकिन आप इसे छिपाकर उससे संक्रमण फैलाने का का काम करें तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुझे यह कहते हुए संकोच नहीं है कि तब्लीगी के इस रवैये के कारण संक्रमण तेजी से फैला. उत्तर प्रदेश में बड़ी तादात में पुलिस ने जमात के लोगों को पकड़ा और क्वॉरन्टीन करवाया.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”मई दिवस पर अपने सभी कामगारों और श्रमिक वर्ग को बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना के खिलाफ जिस लड़ाई को लड़ रहा है. इसमें सभी तबकों का ध्यान रखने के साथ ही इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का काम हो रहा है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा गरीबों के लिए हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में मंत्रि समूह का गठन करने के साथ ही अन्य कार्यों को आगे बढ़ाने का काम किया गया है. निर्माण कार्य में लगे कामगारों के लिए, प्रतिदिन कमाने वालों के लिए भरण पोषण के लिए भत्ते की व्यवस्था की गई है. हमने मनरेगा के मजदूरों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.”