Categories
Other

CM योगी ने कोरोना को लेकर जनता को दी जानकारी, जमातियों को दिए कड़े निर्देश

देश में कोरोना वायरस के केस दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. आपको बता दें कि 4 हजार से ज्यादा लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो वहां भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इसको लेकर जानकारी दी है तो आइए जानते है कि सीएम योगी ने क्या बताया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा,”यूपी में अभी भी कोरोना के 308 केस हैं. इनमें तब्लीगी जमात से जुड़े राज्या में 168 केस हैं.” योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा,” सरकार निरंतर काम कर रही है. प्रदेश के अंदर 24 मेडिकल कॉलेज हैं. 14 मेडिकल कॉलेज ऐसे हैं जहां कोविड 19 की टेस्टिंग सुविधा नहीं है. यहां कोविड जांच के लिए सुविधा हो इसका निर्देश दिया गया है.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा,” सूबे की सभी मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ यूपी कोविड केयर फंड की स्थापना की है. इसके फंड का प्रयोग राज्य में टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने में किया जाएगा.” उन्होंने कहा,” कोरोना के खिलाफ जिन उपकरणों की आवश्यकता है. जैसे PPE, N95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, इन सबको बनाने का काम लगातार हो रहा है.” उन्होंने कहा,” हम लोगों ने निर्णय लिया है कि सभी डिस्ट्रिक हॉस्पिटल में कोरोना टेस्टिंग लैब की स्थापना करेंगे. हमने इसके लिए एक समिती का गठन किया है.’


वहीं गाजियाबाद की घटना को लेकर सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए है. उन्होंने कहा है कि गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की है, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती की जानी चाहिए और उन्हें कानून का पालन करना सिखाना चाहिए. उन्होंने जमातियों पर कहा, ” ये ना कानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं, जो इन्होंने महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ किया है, वह जघन्य अपराध है, इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.”