Categories
Other

सीएम योगी ने दिया आदेश लॉकडाउन के बाद भी यूपी में इस नियम का करना होगा पालन

फिलहाल देशभर में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है. हर राज्य सरकारें अपने प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. अब आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी इसी के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है. आइए आपको बताते है सीएम योगी ने क्या फैसला लिया है.

योगी सरकार का क्या फैसला है़

जानकारी के लिए बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद भी यूपी के नागरिकों को मास्क लगाना होगा. साथ ही उन्होंने ये फैसला किया है कि वो खादी के 66 करोड़ ट्रिपल लेयर मास्क बनाएगी. ये बेहद सस्ते दामों पर मिलेगी. वहीं गरीबों को फ्री में दिया जाएगा. प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को दो-दो मास्क देने का विचार है. यूपी सरकार ने साफ किया है कि लॉकडाउन के बाद भी बिना मास्क निकलने की इजाजत नहीं होगी.

आपको बता दें कि हमेशा से ही सीएम योगी कोरोना वायरस से संबंधित हर मामले पर कड़े कदम उठा रहे हैं. कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को किसी भी कीमत पर इंदौर नहीं बनने देंगे. योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में तब्लीगी जमात के लोगों द्वारा महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की गई अभद्रता पर बेहद सख्त तेवर दिखाए हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने ऐसे सभी लोगों पर रासुका लगाने का आदेश देते हुए कहा कि ये लोग न कानून को मानेंगे, न व्यवस्था को. इन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. उधर, कोरोना के मामले में इंदौर की स्थिति खराब हो रही है. कोरोना के मरीजों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है और व्यवस्था संभल नहीं पा रही है. कई ऐसी गलतियां रहीं जिससे इंदौर में कोरोना ने पैर पसार लिए. बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. अब तक 2902 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. जिनमें 183 ठीक हुए हैं तो वहीं 68 लोगों की जान चली गई है.