Categories
Other

कोरोना संकट के बीच सीएम योगी ने उठाया बड़ा कदम, इतने लाख मनरेगा मजदूरों को दी आर्थिक मदद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संकट के बीच कहा है कि राज्य में 14 लाख मनरेगा मजदूरों को काम दिया गया है. इसके अलावा वापस लौटे 6.5 लाख प्रवासी मजदूरों का भी ख्याल रखा जा रहा है. सीएम योगी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों पर राजनीति न हो. सरकार गरीबों की मदद कर रही है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पहली बार आपदा के समय एक बड़ा राहत पैकेज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित हुआ. जो लोग अपने शासन काल में गरीबों, महिलाओं का कल्याणकारी योजनाओं का पैसा हड़प जाते थे. आज जब ये पैसा उन गरीबों के खाते में पहुंच रहा है तो उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई देती है.”

उन्होंने कहा कि ”2 करोड़, 34 लाख किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपए आ चुके हैं. 3 करोड़, 26 लाख महिलाओं के जन-धन अकाउंट में 1630 करोड़ रुपए की पहली किश्त अप्रैल और 1630 करोड़ की धनराशि मई महीने में आ चुकी है.”

सीएम योगी ने कहा कि ”1 करोड़ 47 लाख परिवारों को निशुल्क रसोई गैस के सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए हैं. 18 करोड़ गरीबों को 2 बार राशन बांटा जा चुका है और तीसरी बार बंटने जा रहा है. 30 लाख से अधिक दिहाड़ी मजदूर और गरीब लोगों को सरकार 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता और मुफ्त खाद्यान्न दे रही है.”