Categories
Other

जिंदगी में गुजर-बसर के लिए ये काम करने को मजबूर है सीएम योगी की बहन

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में तो हर कोई जानता है. पर क्या आप उनकी सगी बहन के बारे में कुछ जानते है कि वो कैसे अपनी जिंदगी कैसे जीती है. आज हम आपको यहीं बताने जा रहे है.

बहुत कम लोग जानते हैं कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन जिंदगी गुजर बसर करने के लिए फूल बेचती हैं और ढाबा चलाती हैं. आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की बहन शशि और उनके पति उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कुठार गांव में रहते हैं और वो वहीं मिलकर एक छोटी दुकान चलाते हैं.

किसी को नहीं बताती, योगी की बहन हूं- शशि

एक न्यूज़ चैनल पर खास बातचीत में योगी की बहन शशि ने बताया, ‘’मैं किसी को भी नहीं बताती हूं कि मैं सीएम योगी की बहन हूं. हमें यहां डर रहता है कि कोई दुश्मन ना हो, इसलिए हम किसी को कुछ नहीं बताते.’’ शशि के एक बेटा और दो बेटी हैं. शशि योगी आदित्यनाथ से छह साल बड़ी हैं.

घर में मेरे हाथ का बना खाना खाते थे योगी- शशि

योगी की बहन शशि बताती हैं, ‘’जब वह घर में थे, तब उन्होंने मेरे हाथ का बना खाना खाया. लेकिन तब से अबतक उन्होंने घर का खाना नहीं खाया. वह आखिरी बार 11 फरवरी 2017 को मिले थे, जब वो चुनाव के सिलसिले में इस इलाके में आए थे.’’ उन्होंने बताया, ‘’जब वह मिलते हैं तो बच्चों से बातें करते हैं, लेकिन बड़ों से कुछ नहीं बोलते.’’ जानकारी के लिए आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है. उन्होंने संन्यास होने के बाद अपना नाम योगी आदित्यनाथ रख लिया था।