Categories
Other

UP पर पड़ी मुसीबत की बड़ी मार, सीएम योगी ने जारी किया हाई अलर्ट

पूरी दुनिया के लिए घातक बन चुके कोरानावायरस ने अब भारत में भी घातक तारिके से फेंल रहा है. अब इस वायरस से दिल्ली यूपी में भी दस्‍तक दे दी है. आपको बता दें कि सऊदी अरब से लौटे अयोध्‍या के एक युवक में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए है. जिसके बाद उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं बात करें आगरा की तो वहां भी 6 लोगों का टेस्‍ट पॉजिट‍िव पाया गया है. साथ ही बुलंदशहर के सिकंदराबाद में एक परिवार के चार सदस्‍यों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है.

आपको बता दें कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों और मुख्‍य चिक‍ित्‍साधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए है. साथ ही इस सब से बचने के लिए उन्होंने सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है. इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं भी उपलबब्‍ध कराने के निर्देश दिए है. बताते चलें कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह ने राज्‍य में उठाए गए अबतक कदमों की समीक्षा की है.

साथ ही उन्‍होंने ये भी बताया कि चीन सहित अन्‍य संक्रमित देशों से यात्रा कर लौटे 2698 यात्रियों की पहचान की गई है. जिनमें से 1570 संदिग्‍ध मरीजों ने 28 दिन तक होम आइसोलेशन की मियाद पूरी कर ली है. आपको बता दें कि जब से कोरोनावायरस की खबर फैली है तब से राज्‍य की सीमाओं पर पर्याप्‍त चौकरी की जा रही है और अभी तक 9.52 लाख लोगों को स्‍क्रीनिंग के बाद ही प्रदेश में प्रवेश दिया गया है.

वहीं योगी सरकार ने होटल में ठहरे विदेशी यात्रियों की जांच का भी फैसला लिया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें होटलों में जाकर जांच करेंगी. सभी होटल संचालकों को भी कहा गया है कि सभी विदेशों से आने वालों की सूचना स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को दें. प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज, मेडिकल संस्‍थान व चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालयों में 10-10 बेड आरक्षित किए गए हैं. इसके अलावा 820 आईसोलेशन बेड भी आरक्षित किए गए हैं।