Categories
Other

राज्यपाल आनंदीबेन से मिले सीएम योगी, अमेठी दौरा किया रद्द

नागरिकता कानून को लेकर यूपी में जारी तनाव के बीच मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. जिसमें उन्होंने वि’रो’ध प्र’दर्श’न के दौरान हुई हिं’सा को लेकर रिपोर्ट सौंपी. सूबे में जारी तनाव के कारण सीएम योगी ने आज अमेठी का अपना दौरा भी र’द्द कर दिया. साथ ही सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने को कहा और किसी के उकसावे में नहीं आने की अपील भी की.


आपको बता दें कि यूपी में हुए हिं’स’क प्रद’र्श’नों में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है. 50 से अधिक लोग घा’यल हुए हैं.साथ ही 38 पुलिस’कर्मी भी चोटिल हुए हैं. पुलिस ने 3 हजार से अधिक लोगों को हिरा’सत में लिया है. सिर्फ राज’धानी लखनऊ में 218 लोगों को गिर’फ्ता’र किया गया है. इस बीच डीजीपी ओपी सिंह ने दावा किया कि यूपी हिं’सा में बाहरी लोगों का हाथ रहा है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.


इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी में हुई हिं’सा से जो भी क्षति हुई है, उसकी भरपाई उप’द्र’वि’यों की संपत्ति जब्त करके की जाएगी. सीएम ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उप’द्र’वियों की पहचान कर ली गई है और अब उनकी संप’त्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई होगी.

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हिं’सा में बाहरी लोगों का हाथ है. उन्होंने आशंका जताई कि इस सब में एनजीओ और राजनीतिक लोग भी शामिल हो सकते हैं. डीजीपी ने आगे कहा कि हम किसी को बख्शेंगे नहीं, लेकिन हम किसी नि’र्दो’ष को गिर’फ्ता’र भी नहीं करेंगे।’


डीजीपी ने कहा कि पूरी छानबीन के बाद ही गिर’फ्ता’री होगी. ये पूछे जाने पर कि क्या हिं’सा करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गुं’डा एक्ट लगाया जाएगा, सिंह ने कहा कि अगर ऐसा कुछ होगा, तो बता दिया जाएगा।

82 replies on “राज्यपाल आनंदीबेन से मिले सीएम योगी, अमेठी दौरा किया रद्द”

Greetings from Carolina! I’m ƅored to tears at ԝork so I decided to check out your ѕite on my iρhone during
lunch break. I lߋve the infoгmation you present herfe and can’t wait
to take a look when I get home. I’m amazed att how quick yoіr blogg lߋaded on mmy phone ..

I’m not even uѕing WIFI, just 3G .. Anyhow, gоod blog!

my webpage :: free personal ads

Leave a Reply

Your email address will not be published.