Categories
Other

कांग्रेस नेता का हुआ नि’धन, लम्बे समय से कैंसर से जूझ रहे थे

 मुरैना जिले की जौरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का भोपाल में शनिवार तड़के गंभीर बीमारी के चलते निधन हो गया. वे 66 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार आज रविवार को पैतृक गांव जापथाप ले जाया गया.उनके अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री कमलनाथ व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हुए है. 30 नवंबर को उनकी नातिन की शादी में शामिल होने भी दोनों नेता मुरैना पहुंचे थे।

कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा विधानसभा चुनाव के समय से ही कैंसर से पीड़ित थे. मुम्बई के अलावा भोपाल में भी उनका इलाज चल रहा था. वहीं परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार तड़के करीब चार बजे उनका ब्लड प्रेशर कम होने लगा और उन्हें अस्पताल में ले जाया गया. जहां डॉक्टर उन्हें बचाने में असफल साबित हुए.

आपको बता दें कि सरपंच पद से राजनीतिक सफर शुरू करने वाले बनवारीलाल जापथाप 1993 में जौरा विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन हार गए. जिसके बाद 2013 में भी जौरा विधानसभा से ताल ठोकी, फिर हार गए. वहीं 2018 के चुनाव में उन्होंने भाजपा के सूबेदार सिंह रजौधा को हराया था.

विधायक बनवारी लाल शर्मा को चुनाव प्रचार के दौरान एक दांत में परेशानी हुई थी.जिसके बाद लोगों ने बताया कि प्रचार में व्यस्त होने की वजह से वे डॉक्टर के पास नहीं जा पाए थे इसलिए इंफेक्शन बढ़ता गया और कैंसर में बदल गया. 30 नवंबर को उनकी नातिन की शादी थी. उसमें सीएम कमलनाथ व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए थे. जिसके बाद से ही वे भोपाल में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.