Categories
Other

सिंधिया के बाद अब ये बड़े नेता भी दे सकते है कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा

कांग्रेस का भारत की राजनीति में बहुत बड़ा योगदान रहा है. अब धीरे-धीरे समय बदल रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी खुद को बदलने का नाम ही नहीं ले रही है, जिसका खामियाजा कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं को भुगतना पड़ रहा है.

अब जनता युवा नेताओं को मौका देना चाहती है तो वहीं कांग्रेस पार्टी अपने युवा नेताओं को सत्ता से दूर ही रख रही है, नतीजा ये है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज नेता ने कांग्रेस से दूरी बना कर बीजेपी का दामन थाम लिया. अब कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सिंधिया बहुत दिनों बाद अपने रंग में वापस नजर आ रहे हैं हालांकि उन्होंने अभी भी मीडिया से दूरी बना रखी है।

आपको बता दें कि सिंधिया के बाद अब राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी अपने रंग बदलना शुरू कर दिया है. बताते चलें कि अस बार राजस्थान की राजनीति में सचिन पायलट का बहुत बड़ा योगदान रहा है. जनता उन्हें पसंद भी करती है.

राजस्थान के लोग सचिन पायलट को एक बड़ा अवतार मानते हैं और पायलट से कुछ अच्छा करने की उम्मीद भी रखते हैं. जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट की तरफ से ये बयान आया है कि उन्हें अभी भी कांग्रेस पार्टी से उम्मीद है, उन्होंने कहा कि भविष्य में कांग्रेस पार्टी सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए अच्छा काम करेगी।

साथ ही उन्होंने सिंधिया की ओर इशारा करते हुए ये भी कहा कि सब्र का फल मीठा होता है, वरना ये राजनीति तो चलती ही रहती है. अपनी प्रतिभा खुद दिखाओ और हो सके तो नई पार्टी बनाओ लेकिन इस तरह दलबदल करना एक सच्चे नेता की पहचान नहीं होती. इस बयान के बाद राजस्थान की राजनीति में भी बड़ी हलचल देखने को मिली है, आने वाले समय में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर हलचल तेज हो सकती है।