Categories
Other

राहुल, सोनिया के बजाय ये नेता हो कांग्रेस का अध्यक्ष, तो पार्टी बन जाएंगी मजबूत

भारत देश में 55 साल तक सत्ता में रह कर सरकार चलाने वाली पार्टी सिर्फ 10 साल में पूरी तरह से बिखर गई है. आज हम भारत की राजनीति के बारे में बात करने जा रहे है. देश में 55 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए अब बड़ी चुनौतियां खड़ी होती जा रही है, कांग्रेस का अब ना सिर्फ विधानसभा चुनाव में वर्चस्व खत्म होता जा रहा है बल्कि अब लोकसभा जीतकर वापसी की उम्मीदें भी फीकी पड़ती दिखाई दे रही हैं.

आपको बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के स्टार नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए, बताते चलें कि ये कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका था. अब कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि वो ना सिर्फ सत्ता में आने की उम्मीद एक होते जा रहे हैं बल्कि अब तो कांग्रेसी देश को एक बेहतर विपक्ष भी नहीं दे पा रही है.

आज हम बात करेंगे कांग्रेस में एक ऐसा नेता है जिसे कांग्रेस की बागडोर देने पर वो पार्टी के लिए संकटमोचक की भूमिका निभा सकें. कांग्रेस पार्टी के पास इस शख्स ऐसा है जिसे अगर पार्टी की बागडोर संभाले तो ना सिर्फ वो पार्टी को मजबूत करेगा बल्कि उनके लोकसभा में वापसी की उम्मीदें बन सकती हैं।

इस कांग्रेसी नेता को बनाना होगा पार्टी का अध्यक्ष

आपको बता दें कि इसके लिए पार्टी को एक सबसे बड़ा त्याग करना होगा जो कि पार्टी के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी और सोनिया गांधी को हटाने का होगा. हम बात कर रहे हैं पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की. वो कांग्रेस के सबसे प्रचलित और काफी साख पाक छवि वाले नेता हैं. और हमें ऐसा लगता भी है कि कांग्रेस के वनवास को अगर कोई खत्म कर सकता है तो वो एक ही शख्स है जो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं।