Categories
Other

कांग्रेस में फिर बगावती सुर, 100 से ज्यादा कांग्रेसी नेताओं नें सीधें सोनिया से कर दी ये बड़ी मॉग, छूटें पसीनें……….

खबरें

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी से निष्कासित सीनियर नेता और पूर्व प्रवक्ता संजय झा ने दावा किया है कि 100 कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. संजय झा का दावा है कि इसमें कांग्रेस पार्टी के कुछ सांसद भी शामिल हैं. 

संजय झा ने एक ट्वीट में दावा किया है कि कुछ सांसदों समेत 100 कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्‍व में बदलाव की मांग की है. इन नेताओं ने पार्टी में पारदर्शी चुनाव की मांग भी की है. बता दें कि संजय झा कांग्रेस पार्टी से निलंबित किये जा चुके हैं.

It is estimated that around 100 Congress leaders (including MP’s) , distressed at the state of affairs within the party, have written a letter to Mrs Sonia Gandhi, Congress President, asking for change in political leadership and transparent elections in CWC. 

Watch this space.— Sanjay Jha (@JhaSanjay) August 17, 2020

संजय झा को सचिन पायलट के बागी तेवर के बाद पार्टी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना करने की वजह से पिछले माह कांग्रेस प्रवक्‍ता के पद से भी हटा दिया गया था. आज सुबह उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “अनुमान के अनुसार 100 कांग्रेसी नेता पार्टी की वर्तमान स्थिति से व्‍यथित हैं, इन्‍होंने सोनिया गांधी को पार्टी नेतृत्‍व में बदलाव और CWC में पारदर्शी चुनाव के लिए पत्र लिखा है.”

मीडिया की खबरों के अनुसार, कई कांग्रेस नेताओं ने हाल ही में पार्टी में चुनाव को लेकर आवाज उठाई है. उन्होंने कहा कि पार्टी में चुनाव अब तक औपचारिकता ही रहे हैं. 135 साल के इतिहास में पार्टी का नेतृत्व ज्‍यादातर समय नेहरू-गांधी परिवार के सदस्‍य ही करते आ रहे हैं.

 बता दें कि बदलाव की यह मांग पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तथा युवा पीढ़ी में अलग-अलग राय को दिखाता है. जहां एक तरफ युवा पीढ़ी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को फिर से नेतृत्‍व देने के पक्ष में हैं. वहीं पुराने नेता चाहते हैं कि सोनिया गांधी ही पार्टी की अध्यक्ष बनी रहें.