Categories
Other

कोरोना से लड़ने के लिए बीजेपी ने लिए बड़ा फ़ैसला, कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र

इस समय दुनिया के सभी बड़े देश कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. दुनियाभर में अब तक 120 देशों में कोरोना वायरस संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं. देशों की तरह कोरोना वायरस भारत में भी अपने पैर पसार रहा है. इसका प्रकोप अब बढ़ता ही जा रहा है. जिसे देखते हुए सरकार भी कड़े कदम उठा रही है. आपको बता दें कि अभी तक भारत में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 173 के पार कर गई है. इस वायरस से कोई नहीं बच पा रहा हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र जारी किया है. पत्र बीजेपी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी किया गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि चीन से शुरू हुई कोरोना वायरस की बीमारी महामारी का रूप ले चुकी है, इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है. चिट्ठी में आगे लिखा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हमारी सरकार पूरी तरीके से सतर्क है. सभी मंत्रालय एवं राज्य सरकारें विभिन्न प्रकार से सक्रिय कदम उठा रही हैं.

आपको बता दें कि देश के अधिकांश राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सभी विद्यालय, कॉलेज, विश्वविद्यालय, सिनेमाघर, मॉल, स्विमिंग, पूल, जिम इत्यादि जैसे सार्वजनिक स्थानों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. भारत सरकार विदेश से आने वाले सभी नागरिकों की एयरपोर्ट पर स्कैनिंग कर रही है. इसके साथ ही देश में मास्क और सैनिटाइजर को आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में रखा गया है.

इसमें आगे ये लिखा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ता खुद को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी सुरक्षित करें. क्या करें, क्या ना करें, इसका प्रचार-प्रसार भी करें. इस पत्र में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया है. लिखा गया है कि पार्टी ने सभी सभाओं और कार्यक्रमों को स्थगित कर दिए दिया है.

ये भी कहा गया है कि इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों की टीम बनाकर जागरण एवं सहायता के लिए कार्ययोजना बनाए. पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 011 2397 8046 पर 24 घंटे कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा ईमेल आईडी [email protected] पर जानकारी दें।