Categories
Other

भारत में कोरोना के 25 पॉजिटिव केस आए सामने

भारत में कोरोना वायरस की दस्तक से देशभर में खलबली मच गई है. पहला मामला दिल्ली-एनसीआर में सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार भी हरकत में आ गई है. आपको बता दे कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 6 मरीजों को भर्ती कराया गया है. वहीं, बात करें इटली से आए हुए 21 लोगों को दिल्ली के ITBP आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. जिनमें से बता दें कि 16 के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस चीन से शुरू होकर अब पूरी दुनिया में फैल चुका है. अब तक इस जानलेवा वायरस पिछले तीन दिन में 25 लोग को अपनी चपेड़ में ले लिया है. बताते चलें कि भारत में इस वायरस से पीड़ित सबसे पहले शख्स का इलाज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है.

कोरोना वायरस के कुछ मामलों की पुष्टि होने के बाद अब उत्तराखंड में भी अलर्ट जारी हो गया है. कोरोना वायरस के चलते देश के स्वास्थ विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है, जिसके चलते उत्तराखंड के स्वास्थ विभाग को भी केंद्र सरकार की ओर से सभी जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं. आपको बता दें कि अब तक दुनिया भर में कोरोना से 3100 से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे ये भी कहा है कि, दिल्ली में एक स्टेट लेवल टास्क फोर्स का गठन किया गया है जिसकी अध्यक्षता वो खुद करेंगे. टास्क फोर्स की मीटिंग में सभी आपातकालीन स्तिथि में डील करने को कहा गया है क्योंकि वायरस फैल गया तो कंट्रोल करना मुश्किल होगा.

आपको बता दें कि पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं ने इस सब को लेकर होली के मौके पर किसी प्रकार के कार्यक्रम में नहीं जाने का फैसला किया है. सभी नेताओं ने ये फैसला कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए लिया है.