Categories
Other

कोरोना के संकट को देखते हुए भारतीय रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए इससे बचने के कई तरह के उपाय कर रही हैं. आपको बता दें कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए पश्चिम रेलवे ने यात्रियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

भारतीय रेलवे ने फैसला लिया है और कहा है कि अब सब अपना कंबल लेकर यात्रा करें. रेलवे ने ये भी कहा है कि अब वो अपने एसी कोच में न तो कंबल देगी और न ही कर्टेन. साथ ही वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर कहा है कि अगले आदेश तक एसी कोच में कंबल नहीं बांटे जाएंगे. रेलवे यात्रियों को सिर्फ बेडशीट ही दी जाएगी. 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि पश्चिम रेलवे ने ट्रेन के कोच को पहले ही सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है. ये फैसला रेलवे ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया है क्योंकि रेलवे के कंबल हर 15 दिनों में एक बार सैनिटाइज किया जाता है इसलिए उनको अभी के लिए बंद कर दिया गया है.

वहीं बात करें कर्टेन की तो उसे 1 महीने में एक बार ही सैनिटाइज किया जाता है. इसलिए को देखते हुए रेलवे ने ये बड़े कदम उठाए है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे में मिलने वाला बेडशीट रोजाना धुलता है और सैनिटाइज भी किया जाता है वो बंद नहीं किए जाएंगे. 

बताते चलें कि कोरोना वायरस से भारत में अब तक कुल 108 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय इनमें दो विदेशी नागरिकों भी शामिल हैं. केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज दुबई जा रही एमिरेट्स की फ्लाइट में इंग्लैंड के एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की पहचान होने के बाद सभी 289 यात्रियों को फ्लाइट से उतार लिया गया. शनिवार को मरीज का सैंपल लिया गया था और उसे क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई थी।