Categories
Other

PM Modi और उनके मंत्रियों ने नहीं लगेगा कोरोना का टीका? राजनाथ सिंह ने खोला राज…

हिंदी खबर

को’रोना महा’मारी ( Coronavirus Crisis ) के खा’त्मे के लिए भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में वै’क्सी’नेशन ( Corona Vaccination ) का काम शुरू हो गया है। भारत में 16 जनवरी यानी शनि’वार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज किया। को’रो’ना वै’क्सी’नेशन की शुरुआत के साथ ही देश में हे’ल्थ व’र्क’र्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरो’ना टीका ( Corona vaccine ) लगाया जाने लगा। लेकिन इसके साथ ही एक विवाद भी खड़ा हो गया। दरअसल, अन्य देशों में जहां प्रधा’नमंत्री और राष्ट्र’पतियों समेत मंत्रियों और बड़े-बड़े नेताओं को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, वहीं अपने देश में टीकाकरण के लिए पहले को’रो’ना यौ’द्धा’ओं को चुना गया है। ऐसे में विपक्षी पार्टी कां’ग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रीगण को’रो’ना का टीका कब लगवा रहे हैं।

विपक्षी पार्टि’यों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब को’रो’ना वाय’रस के लिए फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का काम ख’त्म हो जाएगा, तब पचास साल से अधिक वाले लोगों के लिए टीका’करण का काम शुरू होगा, उस समय राजनी’तिक या सर’कार में शामिल लोग भी वै’क्सी’न लगवाएंगे। दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कम समय में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने के लिए देश के वैज्ञानिकों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि को’रो’ना की वै’क्सी’न बनने तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैज्ञानिकों के संपर्क में थे।

एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की जनता को हमारे वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है। इसके साथ ही सरकार भी को’रोना वै’क्सीन को लेकर देश की जनता को आश्वस्त कर रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के जनता को कोरोना वै’क्सीन को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए, क्योंकि इसका फाइन ट्रायल हो चुका है और परिणाम पूरी तरह से आ’श्व’स्त करने वाले हैं। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से कोरोना महामारी का मुकबला किया है, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है।