Categories
News

अब को’रोना पॉ’जिटिव होने पर मिलेगा 94 ह’जार रुपयें..स’रकार ने

वायरल खबर

देश में कोरो’ना संक्र’मण हर रोज नए रि’कॉर्ड बना रहा है. पि’छले 24 घं’टे के अं’दर 62 हजा’र से अधि’क नए मा’मले सामने आए हैं. स्वा’स्थ्य मं’त्रालय की ओर से जारी अप’डेट के मु’ताबिक, अब देश में कुल म’रीजों की सं’ख्या 20 ला’ख से अधिक है. इसमें 41 हजार 585 लोगों की मौ’त हो चु’की है. को’रोना से अब तक 13 ला’ख 78 हजार से अ’धिक लोग ठी’क हो चुके हैं, जब’कि 6 ला’ख से अ’धिक ए’क्टिव के’स है. आ’ईसीए’मआर के आं’कड़ों के मु’ताबिक, देश में अब तक 2 क’रोड़ 27 ला’ख से अधि’क सैं’पल का टे’स्ट किया जा चुका है. कल या’नी गुरुवार को ही 6 ला’ख 39 ह’जार टे’स्ट किया गया था.

अमे’रिका के कै’लिफोर्निया के एक का’उंटी ने त’य किया है कि कोरो’ना वा’यरस से सं’क्रमण की पु’ष्टि होने पर व्य’क्ति को करीब 94 हजा’र रु’पये दिए जाएं’गे. लोगों को खाने के ख’र्च, रें’ट और फो’न का बि’ल चुका’ने में मद’द के लिए ये पैसे दिए जा’एंगे. कै’लिफोर्निया के अ’लामेडा का’उंटी के सुपर’वाइजर्स बो’र्ड का कहना है कि सं’क्रमित होने के बाद कई लोग दो ह’फ्ते तक क्वार’नटीन और आ’इसोलेट रहना अफो’र्ड नहीं कर स’कते. इसी वज’ह से उनकी मद’द करने का फैस’ला लि’या गया है. Los Angeles Times की रि’पोर्ट के मुता’बिक, का’उंटी के बो’र्ड ने सर्व’सम्मति से पायल’ट प्रो’ग्राम के त’हत कोरो’ना की पु’ष्टि होने पर 94 ह’जार रु’पये देने का फैस’ला किया. बो’र्ड का कहना है कि अगर लोग टे’स्ट कराने से ड’रने लग जा’एं या फिर आ’इसोलेट न हो सकें तो वा’यरस को रोक’ने की योज’ना सफ’ल नहीं हो पाए’गी.

94 ह’जार रुपये की मद’द लेने के लिए व्य’क्ति को संबं’धित क्लिनि’क में टे’स्ट करा’ना होगा. यह भी ज’रूरी होगा कि व्य’क्ति को पे’ड सि’क ली’व ना मिल रही हो और ना ही बेरो’गजारी भ’त्ता वह पहले से प्रा’प्त कर रहा हो. अमे’रिका की अ’लामेडा का’उंटी को उ’म्मीद है कि नए फै’सले के बाद सं’क्रमित होने पर लोग खुद से आ’इसोलेट होने के लिए प्रे’रित होंगे और इस’की वज’ह से टे’स्ट क’राने के लिए भी अ’धिक लोग आ’गे आ’एंगे.