Categories
Other

इस देश ने तैयार कर दी कोरोना वायरस को खत्म करने की दवाई

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने दहशत फैलाई हुई है. दुनिया में 6000 से ज्यादा लोग बेमौत मार रहे है और वजह क्या है कोरोना वायरस. इसका कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. हर रोज भारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. 24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो गई है. अब तक देशभर में 128 मामले सामने आए हैं.

आपको बता दें कि इस बीच इस वायरस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है. बताते चलें कि चीन ये दावा कर रहा है कि उसने इस वायरस से बचाव के लिए दवा तैयार कर ली है और जानकारी के मुताबिक अप्रैल में इस दवा का क्लीनिकल ट्रायल किया जा सकता है. 

इस दवा का क्लीनिकल ट्रायल के तहत जानवरों पर टेस्ट किया जाएगा. अगर ये दवा सफल साबित हुई तो उसे बाजार में आने में कम से कम 3 महीने तो लग सकते है. इस वायरस की दवा कई देश अभी तक खोज ही रहे हैं. आपको बता दें कि चीन से पहले इजरायल ने भी दावा किया था कि उसने कोरोना की दवा बना ली है और जल्द ही इस दवा को बाजार में जाया जाएगा.

वहीं बात करें भारत की तो वो भी लगातार इस वायरस का इलाज ढूंढने की कोशिश कर रहा है. एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि जल्द इस वायरस का तोड़ निकाल लिया जाएगा. साथ ही एम्स ने भी दावा किया है कि कोरोना हवा से नहीं फैलता है.

आपको बता दें कि अभी ये कहना बहुत मुश्किल है कि कोरोना की दवा बाजार में कब तक उपलब्ध होगी. जानकारी के मुताबिक बता दें कि कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.