Categories
Other

कोरोना वायरस के डर से इस देश ने कोने-कोने में लगवाए वॉश बेसिन

दुनिया भर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. आपको बता दें कि चीन के वुहान से शुरू हुआ कोराना अब पूरी दुनिया में फ़ैल गया है. WHO ने अब इसे महामारी घोषित कर दिया है. दुनिया के हर देश इसे लेकर सावधानियां बरत रहे हैं.

वहीं जानकारी के मुताबिक ये एक देश ऐसा भी है जहां अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया लेकिन फिर भी इस देश ने महामारी से निपटने के लिए कमर कस ली है. यही नहीं, कोरोना वायरस को लेकर इस देश की तैयारियां भी तारीफ के काबिल हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए मध्य अफ्रीका के एक बेहद छोटे से देश रवांडा ने खास तैयारी की है. बताते चलें रवांडा ने अपने शहर में हाथ धोने के लिए जगह-जगह वॉश बेशिन लगावा दिए हैं. इस देश में सभी सड़क, फुटपाथ, बस स्टैंड, बैंक, रेस्टोरेंट और दुकानों के बाहर पोर्टेबल सिंक लगा दी गई हैं. 

साथ ही द न्यू टाइमस ने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट की है. जिसमें दिखाई दे रहा है कि जगह जगह पर वॉश बेशिन लगाई गई है. साथ ही लोग भी सावधानी बरतते हुए अपने हाथ धोते हुए दिखाई दे रहे है.

आपको बता दें कि रवांडा में अभी तक एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया है. लेकिन वहीं पड़ोसी देश कॉन्गो में एक केस सामने आया है जिसके बाद रवांडा ने ऐसे कदम उठाए हैं. रवांडा सरकार ने लोगों को बार-बार  हाथ धोने के निर्देश दिए हैं.

वहीं लोग भी कोरोना वायरस के डार में पूरी सावधानी बरत रहे हैं. वे लगे वॉश बेशिनों का पूरी तरह से उपयोग कर रहे हैं. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. दुनिया भर में कोरोनो वायरस के प्रकोप से 3280 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इसी के मद्देनजर कई देश हाई अलर्ट पर हैं।