Categories
News

Good News: भारत ने बाजार में उतारी को रोना की सबसे सस्ती द वा इस कम्पनी नें की लांच😍

खबरें

भारत की फार्मा कंपनी Zydus Cadila ने गिलियड साइंसेज की एंटीवायरल ड्र ग रेमेडि सिर का सबसे सस्ता जेनेरिक संस्करण लॉन्च किया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, Zydus ने इसकी कीमत 2,800 रुपये ($ 37.44) प्रति 100mg शीशी है। आपको बता दें कि दुनिया के कई देशों के अस्पतालों में क्लिनिकल परीक्षण के दौरान, यह पता चला था कि रेमे डेसवीर को रोना के लक्षणों की अवधि को 15 दिन से घटाकर 11 दिन कर सकता है।

इसके कारण भी रेमे डिसवीर की मांग बढ़ी है। हालांकि, विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि यह एक प्रभावी उपचार नहीं है। लेकिन किसी भी द वा के अभाव में, डॉ क्टर भारत में कोरोना के रोगियों को यह दवा दे रहे हैं। इसके कारण दिल्ली और भारत के अन्य शहरों में इसकी मांग बढ़ गई है। अमेरिका में स्थित गिलियड साइंसेज ने मूल रूप से इबोला के इलाज के लिए रेमेडेसिविर डिजाइन किया था। अब इसने भारत के सिप्ला, जुबिलेंट लाइफ, हेट्रो ड्रग्स और मायलॉन को भारत में इस दवा के निर्माण की अनुमति दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फार्मा कंपनी Zydus Cadila ने अपने संभावित को रोना वै क्सीन ZyCoV-D का मानव परीक्षण शुरू किया है। कंपनी ने एक नियामक जानकारी में बताया है कि पहले चरण में वह इसके लिए देश के विभिन्न हिस्सों में 1000 लोगों को भर्ती करेगी। कंपनी ने कहा कि ZyCoV-D अनुकूली चरण I / II मानव नैदानिक ​​परीक्षण पहली मानव खुराक के साथ शुरू हो गया है। इस बहु-केंद्रित अध्ययन में वै क्सीन की सुरक्षा, सहनशीलता (प्रतिरक्षा) और इम्युनोजेनसिटी (प्रतिरक्षात्मकता) का अध्ययन किया जाएगा।