Categories
News

अभी अभी खेल जगत में दौड़ी शोक की लहर , नही रहे दिग्गज सलामी बल्लेबाज……

खबरें

अ’फगा’निस्ता’न के सलामी बल्लेबाज न’जीब ता’रकई का मं’गल’वार को नि’धन हो गया. वह सड़क हा’दसे में गं’भीर रूप से घायल हो गए थे. न’जी’ब ता’रक’ई 2 अक्टूबर को सड़क पार कर रहे थे, तभी उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी थी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी.

एसीबी ने शनिवार को ट्वीट किया था कि नजीब 2 अक्टूबर को कार दु’र्घट’ना में गं’भी’र रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद उनकी स’र्जरी हुई. उस समय नांगरहार में उनका इलाज चल रहा था. एसीबी ने कहा था कि स्वास्थ्य अधिकारियों से अनुमति मिलने पर उन्हें इलाज के लिए काबुल या अ’फगा’निस्ता’न से बाहर ले जाया जाएगा.

न’जी’ब ता’र’क’ई कोमा में थे, उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से नजीबुल्लाह के नि’ध’न की जानकारी दी.

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में ता’रक’ई ने अपना अं’ति’म मैच 8 सितंबर को में खेला था, जिसमें वह Mis के लिए 32 रन बनाए थे. उन्होंने अ’फगा’निस्ता’न के लिए 12 टी 20 इंटरनेशनल और एक वनडे खेला था. नजीब ने बांग्लादेश में 2014 के टी 20 विश्व कप में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और उसके बाद यूएई, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और हांगकांग के खि’ला’फ खेले.