Categories
News

पाकि’स्तान की दोहरी चाल का हुआ खु’लासा, दाऊद सहित कई आतंकियों को दे रहा VIP ट्री’टमेंट….

हिंदी खबर

इस्लामाबाद: पाकि’स्तान ऐसा देश है जो हमेशा दोहरी चाल चलकर दूसरों को भरमाने की को:शि’श में जुटा रहता है। आतं’कवाद के खि’ला’फ लड़ाई में भी एक बार फिर पाकि’स्तान का दोहरा चेहरा उ’जा’गर हुआ है। फाइनें’शियल एक्श’न टास्’क फो’र्स (एफएटीएफ) की ओर से कार्रवाई की तल’वार लट’की होने के बाव’जूद पाकि’स्तान आतं’कियों को पनाह देने में जुटा हुआ है। कुछ आतंकियों को तो पाकिस्’तान की ओर से वीआईपी ट्रीट’मेंट तक मुहै’या कराया जा रहा है। इन आतं’कियों में मुंबई बम कांड का भगोड़ा और अंतरराष्ट्रीय आतंकी दाऊद इब्राहिम और खालिस्तान जिंदा’बाद फोर्स से जुड़ा आतं’की रंजीत सिंह नीता भी शामिल हैं।

21 खत’रनाक आतं’कियों को वी’आईपी सुरक्षा

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का पा’किस्तान का पाखंड कई बार उजा’गर हो चुका है मगर फिर भी पाकिस्तान इस हरकत से बाज नहीं आ रहा है। अंतररा’ष्ट्रीय समुदाय भी पाकिस्तान के इस दोहरे चेहरे से परेशान है क्योंकि वह सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए ही आतंकियों पर कार्रवाई का नाटक रच रहा है। यही नहीं, पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को फंडिंग भी की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक इस बात का खुला’सा हुआ है कि पाकिस्तान में 21 खत’रनाक आतं’कियों को सर’का’र की ओर से वीआ’ईपी सुरक्षा मुहै’या कराई जा रही है। मजे की बात यह है कि सर’का’र की ओर से वी’आईपी सुरक्षा पाने वालों में वे आतं’की भी शामिल हैं जिन पर पिछले महीने प्र’ति’बंध लगाने का एला”न किया गया था।

इनमें से कई आतं”कियों की भारत को त’लाश

सूत्रों के मुताबिक पाकि’स्तान सर’कार’ की ओर से जिन आतं’कि’यों को वीआ’ईपी ट्रीट’मेंट मुहै,या कराया जा रहा है उनमें भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्रा’हिम भी शा’मिल है। दा,ऊद इब्रा,हिम 1993 में हुए मुंब,,ई बम धमा,कों के बाद देश से भाग निकला था और भारत की एजेंसि,यों को उस समय से ही उसकी तला,श है।

पाकि’स्तान की ओर से वीआईपी सुविधा पाने वाले अन्य आतंकियों ने इं’डियन मुजा’हिदीन का मु’खिया रियाज भटक’ल, बब्बर खालसा इंटरने’शनल का चीफ वाध’वा सिंह, आ’तंकी मिर्जा शादाब बेग और आ’सिफ हस’न समे’त कई आतं,की शामिल हैं। इनमें कई आतं’की ऐसे हैं जिनकी भारत को जोरशोर से त,लाश है।

पाक ने जारी की थी 88 आतं’कियों की लिस्ट

इमरान सरकार की ओर से पिछले महीने पाकिस्तान में मौजूद 88 आतंकि’यों की लिस्ट जारी करते हुए उन पर प्र’तिबंध लगाने का एलान किया गया था। इन आतं’कियों में दाऊद इब्रा”हिम का भी नाम शामिल था।

हालांकि बाद में पा’किस्तान ने खुद को फं’सता देख कर दा’ऊद पर कार्रवाई की बात से प’लटी मार ली थी। दरअसल पाकिस्तान भारत के इस दावे का लगातार खंडन करता रहा है कि दाऊद इब्राहि,म पाकि’स्तान में मौजू’द है। उसके पल,टी मारने के पीछे यही कार,ण बताया जा रहा है।