Categories
News

OMG! जब अचा’नक आसमान से होने लगी थी ला’शों की बा’रिश, हर तरफ पड़ी थी लाशें ही लाशें…

हिंदी खबर

नई दिल्ली: दुनिया में कई घट’नाएं कई बार ऐसी होती हैं, जिनको जान’कर ही लोग हैरा’न रह जाते हैं। ऐसी ही एक डरा’वनी घट’ना लगभग 30 साल पहले स्कॉट’लैंड में हुई थी। इस दिन यहां आसमान से ला’शें बर”सी थी। चौंकि’ए मत जना’ब क्यों’कि ऐसा स”च में हुआ था। जब स्कॉ”ट”लैंड ( Scotland ) के किसानों ने एक के बाद एक द”र्ज’नों डेड बॉ’डी को जमी’न पर गि’रते हुए देखा था। वहीं इस घटना की अ’स’ली वजह भी सा’मने आई’ थी।

दरअ’सल, ये ‘डेड बॉ’डी एक प्लेन ( Plane ) में हुई दुर्घटना के कारण गिरी थी। जिस फ्’लाइ’ट में ये हाद’सा हुआ उस”का ना”म था ‘पैन एम 103’ जो कि क्रै”श हुई थी। जब ये फ्लाइट जर्मनी से फ्रैं”क”फ”र्ट से लंदन की तरफ जा रही थी। इसी दौरान स्कॉट’लैंड से गुजरते हुए फ्लाइट में ब्ला’स्ट हुआ। वहीं धमाके के बाद कई डे”ड बॉ”डी ज”मीन पर ‘गिरी, तो कई जिं”दा लोग ही जमी”न पर आ गिरे थे। लेकिन जो जिंदा थे वो भी ब”च न सके। बताया जाता है कि हा”द”से के बाद ये पूरा इलाक कब्र’गाह बन गया था। इस फ्ला’इट दुर्घटना में कुल 243 पै”सें”जर और 11 अन्य लोग मारे गए थे।

वहीं जब विमान हादसे की जांच हुई तो सा’मने आया कि ये एक आ”तं”की ह’म”ला था, जिसमें एक छोटे बम ध’मा’के ने विमान में 20 इंच का ग’ड्ढा हो गया था। वहीं कि’सा’न केट एंड’र्स”न ने कहा था कि हमारे फार्म हाउस के करीब एक जोरदार ध’मा’का हुआ और फि”र मैंने ज’मीन पर कुछ चीजें गिरती हुई देखीं। हमने जब बाहर निक’लक”र देखा तो पता च’ला कि वो एक फ्लाइट का कॉ’कपि’ट था। उन्होंने ब’ता’या कि हम जैसे ही लो’गों को ब’चा’ने के लिए पहुंचे लेकिन तब तक सब कुछ ख’त्म हो चु’का था। उनके खेत में 98 लोगों की डे’ड बॉ’डी गि’री थी। ये मं”जर सोच’कर आज भी लोग ड’र जाते हैं।