Categories
Other

दिल्ली विधानसभा चुनाव: नया सर्वे आया सामने, इस पार्टी की जीत है पक्की

आप सभी जानते हैं दिल्ली में चुनाव हो गए है. 11 फरवरी इसका फैसला होगा कि आखिर दिल्ली में किसकी सरकार बनेगाी. सभी पार्टियां ने चुनाव प्रचार में जनता को आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा था. सभी पार्टियों ने तरह-तरह के वादे किए हैं. आपको बता दें कि बीजेपी अपने घोषणा पत्र में बहुत सारे वादे किए हैं जैसे कि सभी को गेहूं ₹2 देने, फ्री इलेक्ट्रिकल स्कूटी साफ पानी देगें.


वहीं केजरीवाल ने अपने कामों को लेकर जनता से वोट मांगे हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार दिल्ली में इसकी सरकार बनेगी. आपको बता दें दिल्ली में नतीजे आने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. बता दें कि देश की राजधानी में 8 फरवरी को मतदान हुआ था और वहीं चुनाव परिणाम 11 फरवरी को घोषित होंगे. इस बार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की AAP और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

अरविंद केजरीवाल का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के पास मौजूदा मुख्यमंत्री के मुक़ाबले के लिए कोई चेहरा नहीं है. वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और तिमारपुर सीट से उम्मीदवार दिलीप पांडेय का कहना है कि, “ये आम आदमी पार्टी के लिए बहुत बड़ा एडवांटेज है. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास दिल्ली में न मुद्दे शेष हैं और न ही नेतृत्व बचा है.”

आपको बता दें कि चुनाव को लेकर किए गए एग्जिट पोल के अंतिम नतीजे सामने आ चुके हैं. एग्जिट पोल के परिणाम बता रहे हैं कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में प्रचंड बहुमत के साथ वापस आ सकती है. एग्जिट पोल के अंतिम परिणाम बताते हैं कि आप को 59 से 68 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. जबकि बीजेपी को 2 से 11 सीटें मिलने का अनुमान है.

आपको बता दें कि इस चुनावी मुकाबले में सत्ता पर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं. इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. एग्जिट पोल को देखकर लग रहा है कि इस बार भी केजरीवाल ही दिल्ली के सीएम बनेंगे।