Categories
Other

दि’ल्ली दं’गे में घा’यलों को देखने अस्पताल पहुंचे CM केजरीवाल

नागरिकता कानून संशोधन को लेकर शुरू हुआ ब’वा’ल उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब ख’तर’ना’क मंजर अ’ख्ति’यार कर रहा है. आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को जम’कर हिं’सा हुई तो वहीं मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में प’त्थ’र’बा’जी की गई. बताते चलें कि दि’ल्ली हिं’सा में अब तक कुल 8 लो’गों की मौ’त हो चुकी है, जिसमें हेड कॉ’न्स्टे’बल रतनलाल भी शामिल हैं. साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हैं.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मंगलवार सुबह से ही हा’लात त’ना’वपू’र्ण हैं. सुबह-सुबह पांच मोट’रसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया. मौ’के पर बड़ी ता’दाद में पु’लिस बल तैनात है. देर रात से सुबह तक मौ’जपुर और उसके आस-पास इलाकों में आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दम’कल की एक गाड़ी पर प’थ’रा’व किया गया, जबकि एक दम’कल की गा’ड़ी को आ’ग के हवाले कर दिया गया. तीन दम’कल’क’र्मी घायल हुए है.

आपको बता दें कि दिल्ली में शांति बहा’ली की कोशिश के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे है. दोनों नेताओं ने शांति के लिए यहां प्रार्थना की. राजघाट पर केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

बताते चलें कि राजघाट पर शांति प्रार्थना करने के बाद सीएम अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया दिल्ली हिंसा में हुए घायल लोगों से मिलने GTB अस्पताल पहुंचे है. वहां पहुंचकर उन्होंने घायलों से हाल चाल लिया. जीटीबी अस्पताल में सुबह 11 बजे से अबतक 31 लोगों को भ’र्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल बैठक बुलाई थी. इस बैठक में अमित शाह के अलावा, एलजी अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक शामिल हुए.