Categories
Other

दिल्ली में कोरोना वायरस का हुई एंट्री, मरीज को निगरानी में रखा गया

भारत की राजधानी दिल्ली में आज कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. आपको बता दें कि इसके अलावा तेलंगाना से भी एक व्यक्ति का कोरोना वायरस से संक्रमण का मामला सामने आया है. इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, “सीओवीआईडी-19 संक्रमण का एक मामला दिल्ली और एक तेलंगाना से सामने आया है. दिल्ली वाला मरीज इटली गया था, जबकि तेलंगाना वाला मरीज पूर्व में दुबई की यात्रा कर चुका है.”


स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे ये कहा कि उनकी यात्राओं के अन्य विवरणों का पता लगाया जा रहा है. अब दोनों मरीज स्थिर हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है. जानकारी के मुताबिक बता दें कि इससे पहले भारत में केरल के तीन व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित में पाए गए थे. लेकिन जब वो स्वस्थ हो गए है तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

वहीं इस बीमारी को काबी में लाने के लिए भारत में 21 अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर दो हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है. आपको बता दें कि भारत सरकार तीन बार भारतीय विद्यार्थियों सहित अन्य विदेशी नागरिकों को चीन से सुरक्षित स्वदेश लेकर आई है. गौरतलब है कि केंद्र बन चुके चीन को कोरोना वायरस के वुहान प्रांत से लाए गए संक्रमण संदिग्ध नागरिकों को सेना व आईटीबीपी के छावला और मानेसर में कैंपों में अलग से शिविर लगाकर रखा गया था.

दुनियाभर में 3,000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा


आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण अब तक चीन में 42 लोगों की जान जा चुकी है. साथ ही दुनियाभर में इस संक्रमण के कारण 3,000 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. वहीं राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सभी 42 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. साथ ही आयोग ने ये भी कहा है कि अब वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार भी कम हुई है।