Categories
Other

वोटिंग से पहले दिल्ली में फिर हुई गो’ली’बारी, जाफराबाद से फा’य’रिंग की खबर आई सामने

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान से महज एक दिन पहले फिर गोलीबारी की खबर आई है. दिल्ली के जाफराबाद इलाके में रहने वाले एक दुकानदार ने कहा है कि यहां पर चार राउंड फायर हुए हैं. हालांकि आपको बता दें कि ये फायरिंग नागरिकता संशोधन एक्ट से नहीं है और न ही किसी प्रदर्शन को लेकर की गई है. फिलहाल पुलिस ने अभी तक इस पूरी घटना पर कोई अहम जानकारी नहीं दी है.

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली के अलग-अलग जगह से तीन बार गोली चलने की घटना सामने आ चुकी है. जिसके बाद से ही दिल्ली में नाजुक स्थिति बन गई है. आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले है ऐसे में दिल्ली में गोली चलने की खबरें पुलिस की सुरक्षा पर सवालिया निशान है.

दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते कई तबकों में अभी गुस्सा है. जिसके कारण दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग इलाके में हवाई फायरिंग की गई थी.आपको याद दिला दे कि दिल्ली में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को स्टूडेंट मार्च से पहले एक नाबालिग ने फायरिंग की थी और ये फायरिंग दिल्ली पुलिस के सामने की गई थी, इस घटना की वजह से एक शख्स घायल हो गया था.

इसके साथ ही दिल्ली के शाहीन बाग में जारी नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध प्रदर्शन में कपिल गुर्जर नाम के युवक ने भी फायरिंग की थी और कहा था कि इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.एक हफ्ते में ये तीन फायरिंग की घटनाओं के बाद शाहीन बाग, जामिया इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और हर किसी व्यक्ति की चेकिंग की जा रही थी.

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस की तरफ से सुरक्षा को पूरी तरह से बढ़ाया गया है. यहां करीब 40 हजार पुलिस के जवान चुनावी ड्यूटी पर लगाया गए हैं, इसके अलावा EVM-पोलिंग बूथ की सुरक्षा अलग से है. करीब 19 हजार होम गार्ड्स की ड्यूटी भी दिल्ली में लगाई गई है.