Categories
Other

Weather Alert: आने वाले 2 दिनों में दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी तेज़ बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अगले दिनों में धूप खिली रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान करीब 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि शहर में कई स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा दर्ज किया गया. वहीं सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता का स्तर 100 मीटर तक दर्ज किया गया.

मौसम विशेषज्ञों ने पूर्वानुमान लगाया है कि आठ जनवरी तक शीत लहर नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 6 जनवरी से 8 जनवरी के बीच में दिल्ली में कभी भी बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि बारिश से प्रदूषण स्तर में भी कमी आएगी.आज की वायु गुणवत्ता सुबह नौ बजे 300 दर्ज की गई जो कि बेहद खराब श्रेणी में है.

मौसम विभाग ने कहा है कि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. इसके अलावा मौसम विभाग ये पहले की कह चुका है कि 8 जनवरी तक शीतलहर की संभावना न के बराबर है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है और 6 से 8 जनवरी के बीच शहर में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. वहीं ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 346  (बहुत खराब) रहा जबकि शुक्रवार को ये 352 था.

आपको बता दें कि पहाड़ों में शनिवार को भी जबरदस्त बर्फबारी हुई थी. बर्फबारी से तापमान 0 डिग्री तक पहुंच गया है. इसकी वजह से पहाड़ों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी ठंड और शीतलहर फिर से बढ़ गई. वहीं दो दिन से सामान्य तापमान के बीच दिल्ली-एनसीआर में फिर से ठंड बढ़ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में सोमवार से फिर बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक 6 जनवरी से लेकर 8 जनवरी तक एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. इसकी वजह से ठंड बढ़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ बताई है.

141 replies on “Weather Alert: आने वाले 2 दिनों में दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी तेज़ बारिश के साथ पड़ेंगे ओले”

Leave a Reply

Your email address will not be published.